16 वर्षीय नाबालिग ऑनलाइन क्लास के लिए दिए मोबाइल फोन पर देखने लगा अश्लील वीडियो, फोन लेने पर दी आत्महत्या करने की धमकी

कोरोना के कारण बंद स्कूलों द्वारा ऑनलाइन मोबाइल पर पढ़ाई चल रही है। ऑनलाइन शिक्षा का बच्चों में विपरित असर दिखायी दे रहा है। बच्चे पढ़ाई करने के बजाय मोबाइल गेम और अश्लील वीडियो देखें सामने के मामले सामने आ रहे है, जिससे अभिभावक चितिंत है। ऐसा ही एक मामला अहमदाबाद के शाहीबाद क्षेत्र में सामने आया है।

16 वर्षीय नाबालिग को ऑनलाइन शिक्षा के लिए दिए गए मोबाइलब फोन पर मोबाइल पर गेम और अश्लील वीडियो देखने की लत गई। इन हरकतों से नाबालिग की मां ने फोन ले लिया। फोन नहीं देने पर नाबालिग ने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। इस मामले में नाबालिग की मां ने महिला हेल्पलाइन अभ्यम 181 का सहारा लिया।

महिला हेल्पलाइन टीम ने नाबालिग को समझाया कि तेरे पिता नहीं है। दो-चार साल बाद घर की जिम्मेदारी तेरे पर आ जाएगी। फोन में गेम खेलने से तेरा कैरियर नहीं बनेगा। जब तक ऑनलाइन क्लास चलेगा तब तक फोन अपने पास रखना बाद में वापस कर देना। फोन से सभी गेम डिलिट करके के समझाया कि घर के सदस्य तेरा अच्छा चाहते है और मन में आत्महत्या करने के बारे में नहीं सोचने का। घर के सदस्यों को भी नाबालिग को प्रेम से समझाकर सु:खद समाधान करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort