महाराष्ट्र में 3 दिन का कोरोना वैक्सीन का स्टॉक, लोगों को वापस भेजना पड़ता है: राज्य मंत्री

देश में सबसे ज्यादा कोरोना कहर महाराष्ट्र में है। बेकाबू हुए कोरोना को लेकर हर कोई चिंतित है। इन सबके बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। महाराष्ट्र के मंत्री के अनुसार उन्हें संदेह है कि कोरोना का नया स्ट्रेन ने राज्य में प्रवेश किया है, जिससे वह लोगों के बीच तेजी से फैल रहा हो।

सरकार ने परीक्षण के लिए कुछ नमूने भेजे हैं। यही नहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि वैक्सीन का केवल 3 दिन का स्टॉक बचा होने से वैक्सीन की आपूर्ति जल्दी से करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पास वैक्सीन के 14 लाख डोज है, जो आगामी 3 दिनों खत्म हो जाएगे। उन्होंने प्रति सप्ताह वैक्सीन के 40 लाख डोज की मांग की है। वे यह नहीं कह रहे हैं कि केंद्र टीका नहीं दे रहा है, लेकिन इसकी गति बहुत कम है।

राजेश टोपे ने कहा कि लोगों को अपर्याप्त खुराक के कारण कई टीकाकरण केंद्रों में वापस भेजा जा रहा है। उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार 20 से 40 वर्ष की आयु के लोगों को टीके उपलब्ध कराए।

उल्लेखनीय है कि टीकाकरण के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है। महाराष्ट्र में 85 लाख से अधिक लोगों को अब तक वैक्सीन का डोज लगाया गया है, जो देश में सबसे अधिक है। महाराष्ट्र में प्रतिदिन औसतन 4 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *