सायरा के सिंघाड़ा में 60 घरों में 480 औषधीय पौधे वितरण

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत)। राजस्थान सरकार ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए घर- घर औषधि वितरण योजना के अंतर्गत गांवो में तैयार किए गए पौधो को उपखण्ड अधिकारी के निर्देशन और वन विभाग के सहयोग से घर घर औषधि वितरण का आगाज हुआ। इस के बाद तहसील के अनेक गांवो में पौधा वितरण की प्रक्रिया तेज हुई है। उदयपुर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने तहसील स्तर के उपखण्ड अधिकारी को विशेष निर्देशन के तहत पौधा वितरण प्रक्रिया को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने के लिए लोगो को आठ पौधे उपलब्ध करवाये जा रहे है।

उपखण्ड अधिकारी समय समय पर नर्सरी पर जाकर उचित दिशा निर्देश दे रहे है। इसी श्रृंखला में आज सायरा के सिंघाड़ा गाँव मे गांववासियो को पौधा वितरण किया। सायरा के सिंघाड़ा में पौधा वितरण किया। वन अधिकारी मानवेन्द्रसिंह ने बताया कि सायरा के सिंघाड़ा गांव में औषधि पौधों का वितरण किया। जिसमें सायरा पंचायत समिति के ग्राम पंचायत सिंघाड़ा के 60 घरों में 480 पौधे वितरण किए।

घर घर औषधि योजना के तहत औषधीय पोधों का जनप्रतिनिधियो द्वारा पौंधा वितरण कार्यक्रम में पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया, निवर्तमान कांग्रेस जिला अध्यक्ष लाल सिंह झाला, निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष गोगुन्दा नारायण पालिवाल, सायरा प्रधान सवाराम गमेती, गोगुन्दा एसडीएम नीलम लखारा ,सीबीईओ महेंद्र बिशनोई ग्राम विकास अधिकारी और बीएलओ खिम सिंह आदि ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort