एमवे इंडिया ने स्वास्थ्य और स्वच्छता जागरूकता अभियान की शुरुआत की

मुंबई,  पोषण के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता का समर्थन करने पर स्पष्ट ध्यान केंद्रित करने के साथ निरंतर स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देते हुए देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने स्वास्थ्य और स्वच्छता से जुड़ीं आदतों को प्रोत्साहित करने के लिए एक जागरूकता अभियान शुरू किया है। भारत में एमवे की 23वीं वर्षगांठ पर शुरू किए गए इस अभियान का उद्देश्य इस बारे में जागरूकता फैलाना है कि कैसे सही पोषण एक स्वस्थ जीवन शैली के निर्माण में मदद कर सकता है।

अभियान को डॉक्टरों और पोषण विशेषज्ञों के पैनल के साथ वर्चुअल सत्रों की एक श्रंखला के माध्यम से सहयोग प्रदान किया जा रहा है। पूरे भारत में हमने अपने 5.5 लाख डायरेक्ट सेलर्स/रिटेलर्स और उनके ग्राहकों तक पहुंचते हुए 1000 से अधिक सत्र आयोजित किए हैं। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने कहा – आज अपने समग्र स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए पोषक तत्व लेने के लिए जागरूकता में वृद्धि के साथ स्वास्थ्य और कल्याण ने हर चीज पर प्राथमिकता हासिल कर ली है, साथ ही उम्र भी इसमें कोई मायने नहीं रखती है।

एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार जिन उपभोक्ताओं से बात की गई, उनमें से 50% ने अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने के लिए बीते वर्ष 2020 में अपने समग्र स्वास्थ्य को मजबूती प्रदान करते हुए अधिक सप्लीमेंट्स लेने की बात कही, और यह प्रवृत्ति देश में लंबे समय तक बनी रहने वाली प्रतीत होती है। विटामिन और डाइटरी सप्लीमेंट्स बाजार में एमवे की शानदार उपस्थिति को देखते हुए हम उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पोषण, रोग प्रतिरोधक क्षमता और स्वच्छता के साथ स्वयं की देखभाल इस वर्ष हमारे लिए ध्यान केंद्रित करने का मुख्य केंद्रबिंदु बनी रहेगी और इसी के अनुरूप हमने भारत में अपनी 23वीं वर्षगांठ पर लोगों को बेहतर, स्वस्थ
जीवन जीने में मदद करने के लिए स्वास्थ्य और स्वच्छता जागरूकता अभियान की घोषणा की।

इसके साथ हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों और उपभोक्ता जीवन शैली के अनुरूप नवीन, विश्व स्तरीय गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करके उपभोक्ताओं के समक्ष अपने ब्रांड के वादे पर खरा उतरने की दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं। हम पोषण के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने और बेहतरीन स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता संबंधी आदतों को विकसित करने के लिए कई डिजिटल पहलों की मेजबानी कर रहे हैं।

अभियान के महत्व के बारे में बात करते हुए एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट, ईस्ट एंड वेस्ट चंद्र भूषण चक्रवर्ती ने कहा, “मौजूदा स्वास्थ्य परिदृश्य को देखते हुए हममें से प्रत्येक के लिए यह महत्वपूर्ण है
कि हम अपने आप को सर्वोत्तम संभव तरीके से सुरक्षित रखें। निवारक स्वास्थ्य देखभाल और व्यक्तिगत पोषण समाधानों की तलाश आज उपभोक्ताओं के बीच आत्म-देखभाल का एक प्रमुख हिस्सा बन गई है।

पोषण जागरूकता में सुधार के लिए हमारे साथ जुड़ने के लिए हम डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों के आभारी हैं, और हम स्वस्थ एवं संतुलित भोजन विकल्पों पर ध्यान देने के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली हासिल करने की दिशा में कदम उठा सकते हैं, जो सप्लीमेंट्स के साथ शरीर के लिए पर्याप्त पोषण मूल्य प्रदान करते हैं। इन पहलों के माध्यम से हम अपने एमवे डायरेक्ट सेलर्स/रिटेलर्स और उनके ग्राहकों को एक बेहतर, स्वस्थ और स्वच्छ जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

अभियान के तहत डॉक्टर और पोषण विशेषज्ञ वर्तमान समय से संबंधित प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए शामिल हो रहे हैं और संतुलित जीवन जीने के बढ़ते महत्व एवं निवारक स्वास्थ्य देखभाल व सप्लीमेंटेशन की भूमिका को स्पष्ट कर रहे हैं। इन स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने एक स्वस्थ और स्वच्छतापूर्ण
जीवन शैली जीने के महत्व को साझा किया।

पश्चिम क्षेत्र में इनमें से कुछ पहलों में विश्व स्वास्थ्य दिवस जागरूकता सम्मेलन, रोग प्रतिरोधक क्षमता एवं स्वच्छता सत्र, विशेषज्ञ वक्ता श्रंखला, मातृ दिवस समारोह और न्यूट्रिलाइट ऑल प्लांट प्रोटीन का प्रयोग करते हुए न्यूट्रिशियस केक बेकिंग कम्पीटिशन शामिल हैं। हमारे एमवे डायरेक्ट सेलर्स/रिटेलर्स और उनके ग्राहक स्वस्थ एवं स्वच्छतापूर्ण जीवन के बारे में तथा इसके अल्पकालिक व दीर्घकालिक लाभों के बारे में और अधिक जानने के लिए अभियान में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort