सीएम रुपाणी की घोषणा: कल से राज्य के 10 जिलों में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि 1 मई से देश में सभी 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाया जाएगा। हालांकि देश में कोरोना वैक्सीन की कमी की बात की जा रही है। इससे देश के कई राज्यों में टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत में देरी हो सकती है। हालाँकि, गुजरात में भी इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि क्या कल एक मई से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होगा की नहीं। आज मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

विजय रूपाणी ने कल गुजरात राज्य की स्थापना के दिन से गुजरात में टीकाकरण के तीसरे चरण को शुरू करने की घोषणा की है। जिसमें 18 से 44 वर्ष की आयु के नागरिकों को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाया जाएगा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कल से केवल 10 जिलों में शुरू होगा। ये 10 जिले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इसमें अहमदाबाद, सूरत, गांधीनगर, भरूच, राजकोट, जामनगर, कच्छ , मेहसाणा, वडोदरा और भावनगर शामिल है।

गुजरात में वर्तमान में वैक्सीन की 2.5 लाख खुराकें उपलब्ध हैं। वैक्सीन की उच्चतम खुराक वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश 11.50 लाख के साथ सबसे आगे है जबकि गुजरात 10 वें स्थान पर है। विजय रूपाणी ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्र सरकार की मदद से गुजरात में युवाओं का टीकाकरण कल से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *