मोबाईल में खो चुके युवाओं को किताबी दुनिया में लाने के लिए पुस्तक मेले का आयोजन

एक ही छत के तले नुमायां हुई हजारो लेखकों की 2 लाख से ज्यादा किताबे

सूरत :   सूरत शहर के पुस्तक प्रेमियों के लिए एक बडा बुक फेयर आयोजित किया  जा रहा है। इस बुक फेयर में हजारों लेखको की हजारो विषयो पर 2 लाख से ज्यादा किताबों को विशाल संग्रह प्रदर्शित किया गया है।  पुस्तक मेले में बडीे संख्या में साहित्यकारों, छात्रों और पढने के षौकिन लोगों को आमत्रिंत किया गया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए संस्था किताब लवर्स के श्री हरप्रीतसिंह चावला ने दी । उन्होने बताया कि बुक फेयर किताब लवर्स का आयोजन इसकान मोल राजहंस टाकिज के सामने  में 18 से 23 मार्च  तक किया जा रहा । श्री चावला ने बताया कि प्रदर्शनी का मकसद डिजीटल दुनिया में  किताबों और साहित्य से दूर होते युवाओं को इसकी महत्ता बताना है।

आज भी किताबों को हाथों में लेकर पढना एक सुखद अहसास कराता है। संस्था अब तक देष भर में 16 से ज्यादा प्रदशनी लगा चुकी हैं । प्रदर्शनी के बारे में जानकारी देते हुए उन्होने  बताया कि यंहा हजारों लेखकों की 2 लाख से ज्यादा किताबो का संग्रह है।

जिनमें साहित्य, किस्से कहानियों और कविताओं की किताबो के साथ ही, बायोग्राफिक, अपराध, ज्योतिष, राजनीतिक परिदृष्यों,इंटरनेशनल इष्युज, कुकिंग, डिक्सनरी, फोटोग्राफी, वाईल्ड लाईफ, इनसायक्लोपीडिया, रोमांस, फेंटेंसी, धर्म और विज्ञान की किताबे र्मिल है।

हिंदी और इंग्लिश विषय की इन किताबों के सैकडों नेषनल और इंटरनेशनल आथर्स है। प्रदर्शनी में विभिन्न विषयो की बेस्ट सेलर किताबो को भी प्रदर्शित किया गया है। श्री चावला ने बताया कि प्रदर्शनी आयोजन कोविड की आदर्श गाईडलाईन का पालन करते हुए ही किया जा रहा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *