सोशल मीडिया पर लॉकडाउन की झूठी अफवाह फैलाने वाला व्यापारी गिरफ्तार

कोरोना के बढ़ते कोरोना के मामले बीच राज्य में बड़े शहरों में लॉकडाउन कइ लोगों के बीच झूठी अफवाहें फैलाने वाले व्यापारी को पुलिस गिरफ्तार किया है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में लॉकडाउन की झूठी अफवाह फैलाने वाली पोस्ट करेने वाले के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने भेस्तान के व्यापारी को गिरफ्तार किया है।

साइबर क्राइम के अनुसार 10 अप्रैल को सोशल मीडिया पर बिना किसी आधार या सबूत के कोरोना महामारी के दौरान लोगों को गुमराह करने के नापाक इरादे से अजनबी ने गुजरात राज्य के गृह विभाग के नाम पर एक फर्जी डिजिटल लेटर पैड बनाया। जिसमें पंकजकुमार (आईएएस)अतिरिक् मुख्य सचिव, गृह विभाग के तौरपर नाम जारी कर गुजरात के 6 बड़े शहरों में 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है ऐसा पत्र वायरल किया था। जिससे लोगोंमें डर का माहौल पैदा हो गया था।

इस संबंध में साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले शामिल आनंद गिरजाशंकर शुक्ला (उम्र 48, दिपज्योत सोसायटी पोस्ट आफिस के पास भेस्तान निवासी) को गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा साइबर सेल सोशल मीडिया पर लगातार नजर बनाए रखता है, जो बिना किसी सत्यापन के ऐसे संदेशों को सोशल मीडिया पर बनाएगा और इस तरह के संदेशों को आगे बढ़ाएगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *