कोरोना के कारण सूरत के कपड़ा बाजार के समय में परिवर्तन, अब यह होगा समय

सूरत शहर और जिले में तेजी से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके कारण कपड़ा बाजार और हीरा बाजार के लिए प्रशासन की ओर से नई सख्त गाइडलाइन जारी की गई है। राज्य सरकार ने रात्रि कफ्र्यू का समय रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहने की घोषणा की है। इसके बाद कपड़ा बाजाार का समय में परिवर्तन किया गया है, अब कपड़ा मार्केटों का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक का रहेगा। फोस्टा ने बुधवार को सभी मार्केट एसोसिएशनो को सूचित किया कि गुजरात सरकार ने 7 अप्रैल से रात्रि की समय अवधि 8 घंटे बढ़ा दी है। सभी कपडा मार्केट सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुली रहेगी।

व्यापारी और कर्मचारी जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है उनको वैक्सीन का टीका लगाकर और बाकी सभी को रेपिड या आरटीपीसीआर निगेटीव रिपोर्ट के साथ ही मार्केट में प्रवेश करना है। व्यापारी और श्रमिकों के लिए मार्केट में कई जगहों पर वैक्सिनेशन शिविर लगाए गए है। यहां आप आपने निकट के हेल्थ सेन्टर में भी कोरोना टेस्ट या वैक्सीन का टीका लगवा सकते हो। कपड़ा बाजार में फिलहाल रमजान और लग्नसरा की खरीदी चल रहा है।

सभी कपडा व्यापारी, कर्मचारी और श्रमिक कोरोना वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रशासन को पुर्ण सहयोग दे।
गौरतलब है कि पिछले वर्ष कोरोना का कारोबार पर बुरा असर हुआ था, इस वर्ष व्यापारी बड़ी उम्मीद लगाए बैठे है, लेकिन कोरोना की स्थिति को देखते हुए फिर से कारोबार पर असर पड़ सकता है। मनपा प्रशासन ने फोस्टा के पदाधिकारियों का संपर्क कर स्वैच्छिक लॉकडाउन की भी बात कही थी लेकिन फोस्टा ने साफ इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *