दक्षिण अफ्रीका के कॉन्सुल जनरल ने किया सूरत स्पार्कल का दौरा, डायमंड ट्रेड के बारे में की अहम चर्चा

सूरत। दी सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और सदर्न गुजरात चैंबर ट्रेड एंड इंडस्ट्री डेवलपमेंट सेंटर द्वारा सरसाणा स्थित सूरत इंटरनेशल एक्जिबिशन एन्ड कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित जेम्स एन्ड ज्वैलरी प्रदर्शनी सूरत स्पार्कल का सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के मुंबई स्थित कॉन्सुल जनरल हर एकसलन्सी मीस एन्ड्री कुहन ने उनकी टीम के साथ दौरा किया। साउथ अफ्रीकन कॉन्सुलेट जनरल मुंबई के कॉन्सुल जनरल के साथ कॉन्सुल इकोनॉमी डीन हॉफ और बिजनेस डेवलपमेंट एडवाइजर राजन कुमार ने भी स्पार्कल प्रदर्शनी में विविध प्रकार के डायमंड ज्वैलरी देखे।

चैंबर के अध्यक्ष दिनेश नावडिया ने कहा कि सूरत में अफ्रीकी खानों से रफ डायमंड कट एन्ड पॉलिश के लिए आते है। खदान से सूरत तक रफ डायमंड लाने की प्रक्रिया को कैसे सरल बनाया जा सकता है? इसको लेकर कॉन्सुल जनरल के साथ एक महत्वपूर्ण चर्चा हुई। इसके अलावा हीरे और कृषि के क्षेत्र में दक्षिण अफ्रीका और दक्षिण गुजरात के बीच बढ़ते व्यापार पर विस्तृत चर्चा हुई।

दोनों देशों के बीच व्यापार पर चर्चा के बाद कॉन्सुल जनरल सहित दक्षिण अफ्रीकी प्रतिनिधिमंडल ने स्पार्कल प्रदर्शनी में विभिन्न स्टालों का दौरा किया। इस प्रदर्शनी में सभी प्रकार के हीरे के आभूषण स्टाल लगाए गए थे। वे विशेष रूप से गुजरात और दुनिया भर में बने प्रसिद्ध हस्तनिर्मित आभूषणों से मंत्रमुग्ध हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *