दूसरे राज्यों में टेक्सटाइल गुड्स पार्सलों की डिलीवरी घटी , ऑर्डर रद्द होना शुरू

देश भर के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण बढऩे टेक्सटाइल इंडस्ट्री पर गहरा असर पड़ा है। कोरोना के कारण व्यापारियों की दयनीय स्थिति हो गई। कामकाज में भारी कमी के कारण सूरत से टेक्सटाइल गुड्र्स का डिस्पेचिग बहुत घट गया। लॉकडाउन और बंद के कारण व्यापारी माल नहीं भेजते हैं और ट्रांसपोर्टरों ने इसके कारण कामकाज को भी कम कर दिया है।

छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में सूरत से एक दिन में बमुश्किल 75 से 80 ट्रक रवाना हो रही है। ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष युवराज देशले ने कहा पार्सल कम होने के कारण कई ट्रांसपोर्टरों ने बुकिंग बंद कर दी है और कई ने अपना परिचालन कम कर दिया है।

माल न मिलने के कारण छत्तीसगढ़ में ट्रांसपोर्टरों ने बुकिंग बंद कर दी है। जो लोग नियमित रूप से काम करते थे, उन्हें भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र के लिए ट्रांसपोर्टरों की बुकिंग का भी यही हाल है। जैसा कि महाराष्ट्र में लॉक डाउन लागू किया गया है, पार्सल नहीं आते हैं। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में स्थिति समान है। दिल्ली की स्थिति इतनी खराब है कि ट्रकों में भेजा गया माल बाजार तक नहीं पहुंच सकता। यदि माल व्यापारियों तक नहीं पहुंचता है, तो इसका कोई मतलब नहीं है। बाजार नहीं खुलता है और इसकी वजह से माल नहीं पहुंचाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *