कोरोना का टीका लगाने के बाद 24 घंटे के भीतर बुजुर्ग महिला की हुई मौत!

मरीज की शुगर और प्रेशर की जाँच के बिना टीका लगाया गया

वैक्सीन लगने के बाद सूरत में कई लोगों की सेहत खराब पाई गई। इतना ही नहीं कई लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इसे लोग वैक्सीन के साइड इफेक्ट्ïस बता रहे है। हालांकि कोई कोई भी अधिकारी इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है। गतरोज कामरेज के मोरथान गांव में कोरोना का टीका लगाने के 24 घंटे बाद बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई। वृद्ध की मौत का सही कारण जानने के लिए शव को सूरत के सिविल अस्पताल लाया गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मोरथान प्राथमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में गांव के 100 से अधिक श्रमिकों े कोरोना के खिलाफ रक्षा के लिए टीका लगाया था। बाद में बुजुर्ग महिला की मौत होने से जांच की गई, जिसमें पता चला कि बुजुर्ग महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीडि़ थी और वे टीका लगने से पहले भी बीमार थे।

बड़ा सवाल यह है कि क्या डायबिटीज और उच्च रक्तचाप की जांच के बिना मरीज को टीका लगाया जाता है। वैक्सीन के बाद की रात रमीलाबेन ने सिरदर्द और चक्कर आने की शिकायत की। सुबह गांव के पीएचसी पर ले जाने पर ऑक्सिजन लेवल कम हो रहा है ऐसा कहकर चिकित्सकों ने तत्काल संजीवनी अस्पताल में रिफर कर दिया। उनकी रास्ते में ही मौत हो गई।

मंगलवार सुबह करीबन 11 बजे गांव की प्राथमिक स्कूल में वैक्सीन लगाने के बाद आज सुबह 11 बजे यानि 24 घंटे में उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *