गुजरात उच्च न्यायालय ने कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तोडऩे रूपानी सरकार को 2-3-दिवसीय कर्फ्यू लगाने का दिया निर्देश

गुजरात उच्च न्यायालय ने गुजरात सरकार को अगले दो या तीन दिनों में लॉकडाउन लागू करने का निर्देश दिया है क्योंकि राज्य में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है जिसका उच्च न्यायालय ने अवलोकन किया है।

राज्य में कोरोना की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। जबकि कोरोना का मामले राज्य में नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है, गुजरात उच्च न्यायालय ने अवलोकन किया कि राज्य को लॉकडाउन की आवश्यकता है। इसने राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगाने का आदेश दिया है।

कोरोना दिन-ब-दिन गुजरात पर शिकंजा कसता जा रहा है और दैनिक मामले लगातार नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहे हैं। अब राज्य में पहली बार कोरोना ने 3,000 का आंकड़ा पार किया है। पिछले 24 घंटों में गुजरात में रिकॉर्ड 3,160 मामले सामने आए हैं, जबकि 7 मौतें सूरत से, 6 अहमदाबाद से और 1-1 भावनगर-वडोदरा से हुई हैं।

178 दिनों में पहली बार सक्रिय मामलों की संख्या राज्य में 16,000 को पार कर गई है। वर्तमान में 16,252 सक्रिय मामले हैं जबकि 167 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या अब 3,21,598 है, जबकि कुल मृत्यु का आंकड़ा 4,581 है। इनमें से 13,900 मामले अकेले अप्रैल के पांच दिनों में सामने आए जबकि 66 मौतें हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *