रात के कर्फ्यू को लेकर राज्य सरकार के आदेश के बाद गुजरात एसटी विभाग ने लिया अहम फैसला

महाराष्ट्र्र, राजस्थान के बाद अब गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। चुनाव के बीच गुजरात में 300 और 350 के बीच मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब यह संख्या 800 को पार कर गई है। राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि ने फिर से राज्य सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है। कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य सरकार ने अब रात के कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है।

राज्य में कर्फ्यू को 17 मार्च से 31 मार्च तक कर दिया गया है और कर्फ्यू का समय भी बदल दिया गया है। 17 मार्च से 31 मार्च तक लगाए गए कर्फ्यू को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसलिए अब रात 10 बजे के बाद घर छोडऩे वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

राज्य सरकार द्वारा कर्फ्यू की घोषणा के बाद एसटी विभाग द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय भी लिया गया है। राज्य के एसटी विभाग ने फैसला किया है कि कर्फ्यू के समय कोई भी बस शहर में प्रवेश नहीं करेगी। यह नियम सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद और राजकोट के लिए लागू किया गया है। अगर इन चार महानगरों में रहने वाले लोगों को रात के कर्फ्यू के दौरान एसटी बस से यात्रा करनी हो तो उन्हें शहर के बाहर रिंग रोड या राजमार्ग से बस सेवा का उपयोग करना होगा। एसटी विभाग के इस फैसले से कर्फ्यू के दौरान यात्रियों को परेशानी होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *