हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही के परिणाम

सूरत। जिंक, लेड (सीसा) और चांदी के दुनिया के अग्रणी एकीकृत निर्माता हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड ने 31 जून, 2021 को समाप्त पहली तिमाही के परिणाम आए है।

पहली तिमाही के प्रदर्शन के बारे में कंपनी के सीईओ अरुण मिश्रा ने कहा, हमने पहली तिमाही में अभी तक सबसे उंचा ओर, रिफाइंड धातु और चांदी का उत्पादन दर्ज किया है। वित्त वर्ष 2021 में 1.2 एमटीपीए के रन-रेट से बाहर निकलने के बाद कोविड मामलों में महामारी की दूसरी लहर तेज होने के बावजूद हमने पहली तिमाही में ओर में 15 फिसदी, रिफाइंड धातुओं में 17 फिसदी और चांदी में 37 फिसदी की वार्षिक वृद्धि के साथ उत्पादन की गति बनाए रखी है।

अच्छे प्रबंधकीय प्रदर्शन के अलावा मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हिंदुस्तान जिंक को वर्ल्ड फाइनेंस सस्टेनेबिलिटी अवार्ड 2021 की ओर से मोस्ट सस्टेनेबल कंपनी इन द माइनिंग इंडस्ट्री – 2021 का पुरस्कार मिला है। इसके अलावा हमारी रामपुरा अगुचा खदान ने पांचवे संस्करण में सीआईआई नेशनल एनर्जी एफिशियन्सी सर्कल- 2021 में सीआईआई का बेस्ट एप्लिकेशन एन्ड यूज ऑफ रिन्युएबल एनर्जी का अवार्ड जीता है।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और फायनान्स प्रमुख विनय जैन ने कहा, हमने पहली तिमाही में अपना अब तक का सबसे अच्छा राजस्व, ईबीआईटीडीए और कर के बाद लाभ (पीएटी) दर्ज किया है। हमारी मजबूत बैलेंस शीट हमें संचालन और डिजिटलीकरण में सक्रिय रूप से निवेश करने में सक्षम बनाती है, जिससे हमारे खदान उत्पादन में और वृद्धि होगी।

हम बढ़ती हुई कोमोडिटी की कीमतों की बाधाओं को पहचानते हैं और दीर्घकालिक संरचनात्मक लागत पहलों के माध्यम से उन्हें दूर करने के अपने प्रयासों को दोगुना करते हैं। इसके अलावा हम अपने ईएसजी लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं और उनके लिए आवश्यक संसाधनों को तैनात करना जारी रखेंगे। एक स्थायी व्यवसाय का निर्माण करते हुए लागत नेतृत्व और लाभप्रदता पर एक मजबूत ध्यान सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सुनिश्चित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort