कोरोना संक्रमित सौराष्ट्र के विभिन्न जिलों में उद्योगपति -युवाओं ने मोर्चा संभाला

गुजरात के शहरों के साथ-साथ अब ग्रामीण् क्षेत्रों में भी कोरोना के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे है और मृतकों की संख्या भी बढ़ी है। ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अब कई सामाजिक संस्थाए लोगों की मदद करने के लिए आगे आ रही है। सेवा समिति के अगुवाई में चलो वतन की मदद करें अभियान शुरू किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सुविधा मुहैया करवाने सूरत से विभिन्न सामाजिक संगठनों के स्वयंसेवकों, युवाओं, डॉक्टरों की टीम और उद्योगपति को लेकर 500 से अधिक वाहन सौराष्ट्र के विभिन्न जिलों, तालुका और गांवों तक पहुंच गए हैं। सौराष्ट्र पहुंचे डॉक्टरों टीम ने कोविड केयर सेंटर में कार्य भी शुरू किया है। जिससे ग्रामीण इलाके के कोरोना संक्रमित मरीजों को राहत मिलेगी।

गुजरात के अमरेली, जामनगर, पोरबंदर, द्वारका, राजकोट, जूनागढ़, भावनगर सहित सौराष्ट्र के सभी जिलों में स्थिति बिगड़ रही है। ऐसे समय में सूरत के डॉक्टर मातृभूमि का कर्ज चुकाने सौराष्ट्र पहुंचे हैं। मातृभूमि का कर्ज चुकाने के लिए सूरत से डॉक्टरों की एक टीम रविवार को चार्टर प्लेन के जरिए सौराष्ट्र पहुंची। जिसमें सूरत के 14 एमडी स्तर के डॉक्टरों ने सौराष्ट्र के विभिन्न जिलों में कोरोना रोगियों का इलाज शुरू कर दिया है।

सूरत के व्यवसायी और कार्यकर्ता सेवा संस्थान में शामिल हो गए और सौराष्ट्र में डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स और युवा श्रमिकों की टीम के साथ सौराष्ट्र में समन्वय का काम शुरू किया। शनिवार को सूरत के सेवाभावी युवक सरथाणा जकातनाका से 500 से अधिक वाहनों के साथ सौराष्ट्र के लिए रवाना हुआ था। सूरत हवाई अड्डे से एक विशेष चार्टर विमान में 9 डॉक्टरों की टीम और 9 अन्य डॉक्टरों की एक टीम बाय रोड सेवा प्रदान करने के लिए सौराष्ट्र पहुंची है। कुल 18 डॉक्टर सौराष्ट्र पहुंचे और कोरोना संक्रमित रोगियों के उपचार में जुट गए है।

अभियान में 7 दिनों में 500 कारों के साथ एंबुलेंस, डॉक्टरों, आवश्यक दवाओं को लेकर पहुंचेगा। साथ ही ग्रामीणों के डर को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। जिसमें सेवा समिति के अग्रणी महेश सवानी, कानजी भालाणा, मारुति वीर जवान युवा टीम के करुणेश रानपरिया, विपुल बुहा, विपुल साचपारा, वल्लभ चोथानी, विपुल तलाविया, डॉ.गौतम शिहोरा, पीयूष वेकारिया सहित सेवाभावी युवा शामिल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *