महाराष्ट्र के एक और शहर में 26 मार्च से पूरी तरह लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र में है। इस बीच महाराष्ट्र के बीड जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण प्रशासन ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। बीड जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजार, स्कूल और अन्य संस्थान बंद रहेंगे और लोगों के बाहर निकलने पर रोक रहेगी। लेकिन स्वास्थ्यकर्मी, कोराना वॉरियर्स को छूट मिल सकती है।

बीड के जिला कलेक्टर रविंद्र जगताप ने लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। आदेश के अनुसार 26 मार्च से 4 अप्रैल तक दस दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया जाएगा। आवश्यक सेवाओं को छोडक़र इस अवधि के दौरान सभी निजी कार्यालय, मंगल कार्यालय, होटल बंद रहेंगे। साथ ही आवश्यक सेवाओं किराना स्टोर, दूध की दुकानें और मेडिकल शुरू रहेंगे।

नागपुर, पुणे, मुंबई, अहमदनगर, औरंगाबाद सहित महाराष्ट्र के सभी जिलों में सख्त निर्देश लागू किए गए हैं। बीएमसी ने मंगलवार को होली को लेकर आदेश जारी करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर होली मनाने की अनुमति नहीं होगी। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ शहरों में भी सख्त आदेश दिए गए हैं। सरकार ने पंजाब के 12 जिलों में रात के कर्फ्यू की घोषणा की है।

गौरतलब है कि बीड में बीते दिनों में कोरोना के मामलों में अचानक उछाल आया है और जिले में एक्टिव मामलों की संख्या तीन हजार के आंकड़ों को पार कर गई है। इसी वजह से प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़ा। बीते दिन देश में लगभग 47 हजार कोरोना के नए मामले सामने आए है। देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 2.30 लाख कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *