मलाला यूसुफजई को मिली जान से मारने की धमकी

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को एक बार फिर पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई है। मलाला पर 9 साल पहले जानलेवा हमला करने वाले आतंकवादी ने आज ट्विटर के जरिए उसे धमकी दी। आतंकवादी ने ट्ïवीट किया है कि इस बार कोई गलती नहीं हो।

हालांकि इस धमकी भरे ट्वीट के बाद ट्विटर ने पोस्ट और उस अकाउंट दोनों को स्थायी रूप से हटा दिया है। मलाला यूसुफजई ने खुद ट्विटर पर धमकी की सूचना दी। उन्होंने यह भी सवाल किया कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख और प्रधानमंत्री इमरान खान दोनों ने अपने पर हमला करने वाले आतंकवादी एहसानुल्लाह एहसान किस तहर सरकारी कस्टउी से फरार हो गया ऐसा सवाल किया था।

एहसानुल्लाह एहसान को वर्ष 2017 में गिरफ्तार किया गया था। जनवरी 2020 में वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा आयोजित एक तथाकथित सुरक्षित घर से भाग गया। एहसानुल्लाह एहसान की गिरफ्तारी और उसके फरार होने पर बहुत विवाद हुआ है।

एहसानुल्लाह एहसान को पाकिस्तान तालिबान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लंबे समय से सदस्य के रूप में जाना जाता है। धमकी भरे ट्वीट में उन्होंने मलाला को घर लौटने के लिए कहा ताकि वह मलाला और उसके पिता के साथ हिसाब-किताब बराबर कर सके। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि इस बार कोई गलती नहीं हो।

एहसानुल्लाह पर 2014 में पाकिस्तानी सैन्य स्कूल पर हमला करने का आरोप है, जिसमें 134 बच्चों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *