मेडिसिन कलेक्शन ड्राइव की हुई शुरुआत

 

सूरत,एकल अभियान के आरोग्य फ़ाउंडेशन ऑफ़ इंडिया और एकल युवा सूरत ने एक नई पहल कर मेडिसिन कलेक्शन ड्राइव की शुरुआत की है। जिसमे एकल के सदस्य लोगों से घर में बची या काम में नहीं आने वाली दवाइयाँ को जमा किया जाता है एवं गरीब बस्तियों में बांटी जाती है | इस ड्राइव के कोऑर्डिनेटर संदीप बंसल ने बताया कि इसके माध्यम से जो भी दवाइयाँ प्राप्त हो रही हैं, सभी को इकट्ठा कर छाँटने का काम किया जाएगा जिसमें से एक्सपायर और ख़राब दवाइयों को बाहर निकाल दिया जाएगा, फिर सभी को आल्फ़बेट नाम के हिसाब से अलग अलग डब्बों में रखा जाएगा। सभी प्राप्त दवाइयों को सोनगढ़ स्थित आरोग्य सेंटर पर भेजा जाएगा, जहाँ डॉक्टर की निगरानी में ज़रूरतमंदो को मुफ़्त में दिया जाएगा।

एकल युवा लवलिश अग्रवाल ने बताया कि आरोग्य सेंटर पर वनवासी क्षेत्र के नागरिक उपचार के लिए आते हैं और एकल अभियान वनवासी लोगों के वैचारिक उत्थान के लिए हमेशा कार्यरत है। एकल अभियान देश के एक लाख से भी अधिक गाँवों में वनवासियों को शैक्षणिक और संस्कारिक विकास द्वारा लाभ पहुँचा रही है।

एकल युवा सूरत के प्रेसिडेंट सीए गौतम प्रजापति ने बताया कि शहरी समाज में जिसके पास अधिक है या ज़रूरत का नहीं है वो लेकर किसी वनवासी समाज के जरूरतमंद की मदद करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। इसमें सभी एकल युवा सदस्यों का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है और समाज में सकारात्मक विचार का प्रवाह हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *