सांसद ,जिला प्रमुख एवं विधायक ने फतहसागर झील पर एवं संभागीय आयुक्त ने पिछोला झील पर आजादी से जुडे पहलुओं पर चित्रण की गई बोट को हरी झण्डी दिखाकर किया शुभारम्भ

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो उदयपुर द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष एवं आजादी का अमृत महोत्सव के पर्व पर फतह सागर एवं पिछोला झील पर संचालित मोटर बोट पर आजादी से जुडे पहलुओं का चित्रण कर आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांसद अर्जुन लाल मीणा , संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट ,जिला प्रमुख ममता कुंवर पवार एव उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने हरी झण्डी दिखाकर एवं तिरंगा बैलुन छोड़कर शुभारम्भ किया।

इस अवसर सांसद ने कहा की आजादी से जुडे पहलुओं का चित्रण कर देश की आजादी के 75 वर्ष को इस अनुठे ढंग से मनाने का विभाग का यह एक अनोखा प्रयास है ।उन्होने कहा की फतहसागर एवं पिछोला झील पर संचालित मोटर बोट पर आजादी से जुडे पहलुओं पर चित्रण कर बोट संचालित करने से आमजन के साथ -साथ पर्यटकों को भी आजादी से जुडेे पहलुओं के बारे में जानकारी मिलेगी और उनमें देश प्रेम की भावना जागृत होगी।

उदयपुर जिला प्रमुख श्रीमती ममता कुवंर पवार ने कहा की इस तरह के जश्न से खासकर युवाओं में देशभक्ति की भावना जागृत होगी। उदयपुर ग्रमीण विधायक फूलसिंह मीणा ने कहा की आजादी के जश्न को महोत्सव के रूप में मनाने का भारत सरकार एवं प्रधानमंत्री जी ने जो निर्णय लिया है उससे आमजन को हमारे स्वतंन्त्रता सेनानियों के बारे में जानने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर विभाग लगाई गई शैल्फी बूथ पर सांसद, जिला प्रमुख आदि ने अपनी शैल्फी लेकर आजादी का उत्सव मनाया ।एवं सांसद जिला प्रमुख एवं विधायक ने नया भारत के निर्माण के लिए , लिये जाने वाले आईडिया वाॅल 75 पर अपने विचार लिख कर शुंभारम्भ किया ।

संभागीय आयुक्त श्री राजेन्द्र भटट एव नेहरू युवा केन्द्र संगठन जयपुर के राज्य निदेशक पवन अमरावत नें पिझोला झील पर आजादी से जुडे पहलुओं पर चित्रण की गई बोट का शुभारम्भ किया । संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट ने देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामना देते हुए कहां की जो बोट तिरंगा मय की गई हैं उससे पर्यटको में देश के प्रति समर्पण की भावना आएगी । उन्होने उपस्थित पर्यटकों से अपील की वों देश के लिए आगे बढे , देश के लिए मर मिटे लेकिन देश का झण्डा कभी नीचे नही होने दे । उन्होने कहा की देश के लिए हर वो कार्य करे जो देश हित में हो । देश का हर व्यक्ति महतवपूर्ण है , हर व्यक्ति को आगे बढने का अवसर मिलना चाहिए और हर व्यक्ति को साथ लेकर चले चाहे वह किसी धर्म ,जाति एवं क्षेत्र का हो तभी देश आगे बढेगा।

प्रारम्भ में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो , उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की भारत सरकार द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष को मनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस 2022 से 75 सप्ताह पहले शुरू किया गया एंव स्वतंत्रता दिवस 2023 तक मनाया जाएगा। इसका शुभारंभ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिनंाक 12 मार्च,2021 को साबरमती (गुजरात) में किया गया । इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र संगठन जयपुर के राज्य निदेशक पवन अमरावत ,विभाग के एस.एल सालवी ,परवेश कुमार सहित अनेक विभागों के अधिकारी, स्वयसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी तथा आर्दश नवयुवक मण्डल ब्राह्मणों की हुन्दर के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort