कोरोना संक्रमण रोकने के लिए इतने दिनों तक बढ़ाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू

गुजरात में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 36 शहरों रात 8 बजे सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई, जो कल 18 मई को समाप्त हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने गुजरात में रात्रि कर्फ्यू को एक सप्ताह और बढ़ाए जाने की संभावना है। राज्य 25 मई तक रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है। हालांकि इस मामले पर अंतिम फैसला कोर कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।

राज्य सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए 6 से 12 मई दौरान और 7 शहरों के साथ 36 शहरों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था। जिसे बाद में और 18 मई तक बढ़ाया गया। हालांकि रात के कर्फ्यू से कोरोना के मामलों की संख्या में भी कमी आई है और मरने वालों की संख्या में भी कमी आई है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है।

राज्य के 7 और शहरों के साथ 36 शहरों में 6 से 12 मई तक रात का कर्फ्यू लगाया गया था. जिसके बाद इसे 18 मई तक के लिए और बढ़ा दिया गया था। जिसकी अवधि कल समाप्त हो रही है। ऐसे में रात का कर्फ्यू अब फिर से 25 मई तक बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान किराना दुकान, सब्जी, फल, मेडिकल स्टोर, मिल्क पार्लर, बेकरी और खाने-पीने की दुकानें जैसी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,210 पॉजिटिव मामले सामने आए। राज्य में 14,483 मरीज कोरोना से ठीक हुए। अब तक 6 लाख 38 हजार 590 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके है। कोरोना महामारी के कारण राज्य में और 82 लोगों की जान चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *