केवल 45 से अधिक उम्र वालों को ही नहीं सभी को लगे कोरोना टीका!

सूरत के औद्योगिक इकाईयों में 25 से 40 उम्र वाले श्रमिकों की संख्या अधिक है। ऐसे में चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सभी उम्र के औद्योगिक श्रमिकों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से गुहार लगाई है।

केंद्र सरकार ने सिर्फ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगाने की मंजूरी दी है। यदि सभी उम्र वालों को वैक्सिन लगाया जाए तो कोरोना पर नियंत्रण पाना संभव हो सकता है। औद्योगिक श्रमिकों को फ्रन्टलाइन वर्कर मानकर प्रायोरिटी में वैक्सीन लगाया जाए।

सूरत में कोरोना के कारण हालत बदतर होती जा रही है। स्थिति का अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि कोरोना के कारण निजी अस्पताल और सरकारी अस्पताल में बेड खाली नहीं है। ऐसे में चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने एक अच्छी पहल करते हुए सरसाणा स्थित कन्वेन्शन सेन्टर में कोविड सेन्टर बनाने का फैसला किया है। आगामी दो दिनों में यहां पर 544 बेड का कोविड केयर सेन्टर शुरू हो जाएगा।

चैम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख दिनेश नावडिया और सार इन्फ्राकोन के प्रमुख भरत गांधी ने बताया कि सूरत की स्थिति को देखते हुए चैम्बर के पास इतनी विशाल जगह है ऐसे जरूरत के समय में शहर के लोगों को सुविधा मिले और सरकारी प्रशासन को भी इस संकट की घड़ी में स्थिति पर काबू में राहत मिले इसलिए सरसाणा के कन्वेन्शनर सेन्टर में कोविड केयर सेन्टर बनाने का फैसला किया गया है। पूर्व मनपा कमिश्रर थेन्नारसन और वर्तमान मनपा कमिशनर बंछानिधि पाणि ने सेंटर की विजिट कर कोविड केयर सेन्टर बनाने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *