लो कर लो बात, अब रॉंग साइड पर साइकल चलाने वाले को पुलिस ने थमाया मेमो

अभी तक अपने बाइक, कार वाहनों का चालान काटने की बात सूनी होगी, लेकिन गतरोज सूरत के सचिन इलाके में एक ऐसी घटना घटी कि जिसे सूनकर आपका विश्वास नहीं होगा। सूरत सचिन इलाके में साइकल सवार को पुलिस ने मेमो थमाया है। सचिन-हजीरा हाइवे पर गभेणी चौराहे निकट साइकल सवार को पुलिस द्वारा मेमो थमाए जाने का सोशल मीडिया में यह वीडियो वायरल हो रहा है। यह फिलहाल चर्चा का विषय बना है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पांडेसरा हाउसिंग बोर्ड निवासी राज बहादुर यादव सचिन नोटिफाइड क्षेत्र सचिन इंडस्ट्रियल स्थित लूम्स खाते में नौकरी करते है। गुरुवार सुबह नौकरी पर जाते समय रोंग साइड पर साइकिल चलाते जा रहे थे। तभी पुलिस ने रोक लिया। ट्रैफिक में ड्यूटी पर कार्यरत कांस्टेबल कोमल डांगर ने राज बहादुर को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी आरटीओ सूरत लिखकर 100 रुपये का मेमो थमा दिया।

पुलिस ने पहले साइकिल का एमवी एक्ट का मेमो दिया इसके बाद जीवी एक्ट का मेमो दिया। सूरत में पहली बार किसी साइकल चालक को मेमो थमाए जाने से यह पूरे शहर मेंं चर्चा का विषय बना है। राज बहादुर ने कहा कि मेमो बनाने के बाद साइकिल जमा नहीं की गई, मेरे पास से जुर्माना भी वसूला नहीं गया। ट्रैफिक एसीपी एच.डी. मेवाड़ा ने कहा कि साइकिल को मेमो दिया जा सकता है, हालांकि इस मेमो में जीपी एक्ट 99 और 117 के बजाय मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 184 का उल्लेख नहीं करना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *