आज से गुजरात के 18 शहरों में कर्फ्यू में एक घंटे की राहत, ये शहर हुए कर्फ्यू मुक्त

गुजरात में आज 27 जून से 18 शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू में और एक घंटे की राहत दी गई है। राज्य की आठ महानगर पालिका और वापी, अंकलेश्वर, वलसाड़, नवसारी, महेसाणा, भरुच, पाटण, मोरबी, भुज और गांधीधाम सहित कुल 18 शहरों में रात्रि कर्फ्यू सहित अन्य पाबंदियां जारी रहेंगी। 18 शहरों में रात्रि कर्फ्यू का समय एक घंटे कम कर रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। इन 18 शहरों में दुकानदारों, मॉल, रेस्टोरेंट, पार्लर सहित अन्य व्यावसायिक गतिविधि वाले संचालकों, मालिकों और स्टाफ सहित सभी को आगामी 30 जून तक अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेनी होगी। वैक्सीन नहीं लेने पर व्यवसायिक इकाइयों को बंद कराया जाएगा।

ये होगा शुरू

-18 शहरों में रेस्टोरेंट, होटल रात्रि 9 बजे तक 60 फीसदी क्षमता के साथ चालू रखे जा सकते हैं। होम डिलिवरी रात्रि 12 बजे तक चालू रखी जा सकेगी।
– 18 शहरों में व्यवसायिक इकाइयां रात्रि 9 बजे तक खुली रखी जा सकती है।
– विवाह समारोह में 100 लोग और अंतिम संस्कार और दफन विधि में 40 लोगों को शामिल होने की छूट रहेगी। सामाजिक, राजनीतिक कार्यक्रमों और धार्मिक स्थानों पर हॉल की क्षमता के 50 फीसदी और अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की छूट रहेगी।
– पुस्तकालयों को 60 फीसदी क्षमता के साथ मंजूरी दी गई है।
-सार्वजनिक परिवहन के लिए राज्य परिवहन की बसों में 75 फीसदी क्षमता के साथ छूट दी गई है, जिसकी सेवाएं कर्फ्यू के दौरान भी 24 घंटे चालू रहेगी।
– बाग-बगीचे रात 9 बजे तक खुले रखे जा सकते हैं।
– सिनेमा घरों, मल्टीप्लेक्स और ऑडिटोरियम 50 फीसदी क्षमता के साथ चालू किए जा सकेंगे।
नियम आगामी 27 जून से दो सप्ताह तक लागू रहेंगे।

यह शहर हुए कर्फ्यू मुक्त

रविवार से कर्फ्यू मुक्त होनेवाले शहरों में विसनगर, कड़ी, डीसा, मोडासा, राधनपुर, वेरावल-सोमनाथ, छोटा उदेपुर, वीरमगाम, बोटाद, पोरबंदर, पालनपुर, हिम्मतनगर, अमरेली, सुरेन्द्रनगर, दाहोद, आणंद, नडयि़ाद और गोधरा का समावेश होता है। कर्फ्यू मुक्ति के सिवाय अन्य तमाम क्षेत्रों में दुकानदारों, मॉल, रेस्टोरेंट, पार्लर सहित अन्य व्यावसायिक गतिविधि वाले संचालकों, मालिकों और स्टाफ सहित सभी लोगों को आगामी 10 जुलाई तक अनिवार्य रूप से वैक्सीन लेनी होगी। वैक्सीन नहीं लेने वाली इकाइयों को बंद कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *