नासिक में ऑक्सीजन का टैंकर हुआ लीक, 22 मरीजों की मौत, और बढ़ सकता है आंकड़ा

महाराष्ट्र के नासिक से दुखद हादसा हुआ है। नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद 22 मरीजों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी नाशिक कलेक्टर सूरज मांढरे ने दी। अस्पताल में भर्ती 30 से 35 मरीजों की हालत गंभीर है। सूत्रों के कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में दोपहर 12 बजे के करीबन टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की गई।

2 घंटे के बाद नासिक महापालिका आयुक्त अस्पताल पहुंचे। ऑक्सीजन टैंक लीक मामले की उच्च जांच की जाएगी। इसमें दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। अस्पताल में 150 मरीज है। टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई, जिस वजह से ये हादसा हुआ है। ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की की देखभाल की जा रही है, कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

देश के कई राज्यों से अबतक कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे हालातों में नासिक में मानवीय भूल की वजह से हुए इस हादसे में 21 मरीजों की जान चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *