गांधीनगर में कोरोना को भगाने लोग हुए इकट्ठा,46 जनों के खिलाफ मामला दर्ज

कोरोना से परेशान लोग अब इससे निजात पाने के लिए तरह-तरह की तरकीब अजमा रहे है। दो दिन पूर्व अहमदाबाद जिले के साणंद तहसील के निघराड गांव मे हजारों महिलाएं सिर पर पानी से भरा घड़ा के साथ वरघोडा निकाला और बलियाबापजी के मंदिर जाकर अभिषेक किया था। इस घटना की अभी स्याही भी सूकी नहीं थी कि गांधीनगर में रायपुर गांव में भी बड़ा वरघोडा निकाला गया। इतना ही नहीं बलियाबापा के मंदिर जाकर जल चढ़ाया।

गौरतलब है कि राज्य में किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन पर संपूर्ण प्रतिबंध है,फिर भी कोरोनाकाल में मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए वरघोडा निकाला जा रहा है।

गांधीनगर पुलिस को इस वरघोडा की सूचना मिलने पर 46 लोगों के खिलाफ अधिसूचना का उल्लंघन किए जाने का मामला दर्ज किया गया। रायपुर गांव में कोरोना को भगाने के लिए लोग ढोल-नगाड़े बजाकर वरघोडा निकाला। जिसमें बलियाबापजी को खुश करने के लिए जलाभिषेक किया। पूरी धार्मिक विधि खत्म होने के बद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। पुलिस ने जांच करके 46 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

गतरोज साणंद तहसील के निघराड गांव में हजारों महिलाएं सिर पर पानी का घड़ा लेकर बलियाबापजी मंदिर पर डीजे के ताल पर वरघोडा के साथ गई थी। इसके बाद जलाभिषेक किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *