एकल युवा सूरत के शबरी बस्ती कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण

सूरत। एकल युवा सूरत के शबरी बस्ती कार्यक्रम के अंतर्गत जवाहर नगर लिंबायत की बस्तियों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने का काम किया गया। एकल युवा की तरफ से शबरी बस्ती के संयोजक नकुल राठी एवं मंथन देसाई एवं ट्री प्लांटेशन ड्राइव की संयोजक गौरव बजाज एवं लक्ष्य बागरा ने बताया कि बस्ती के बच्चो को पेड़ो कि अहमियत बताने हेतु एकल युवा ने बच्चों से वृक्ष रोपण करवायाा।

बच्चो ने वृक्षों कि देखभाल की जिम्मेदारी भी ली और पर्यावरण को सुरक्षित रखने का प्रण भी लिया। इस पूरे आयोजन के दौरान बच्चो में बहुत ही उत्साह एवं उमंग दिखाई दिया और वो पर्यावरण से जुड़ाव महसूस कर रहे थे। संयोजक नकुल राठी ने यह भी बताया कि एकल युवा अपने शबरी बस्ती कार्यक्रम के अंतर्गत शहर की चकाचौंध से परे बस्तियों में रहने वाले गरीब एवं और अशिक्षित बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम करता है एवं बच्चों में संस्कार एवं सांस्कृतिक मूल्य रोपित किए करता है।

एकल युवा नियमित तौर पर शबरी बस्ती में अनेक प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करता रहता है ट्री प्लांटेशन के संयोजक गौरव बजाज ने बताया की एकल युवा अपने ट्री प्लांटेशन ड्राइव के अंतर्गत सूरत शहर के विभिन्न जगहों पर पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने हेतु एवं शहर को हरा भरा बनाने के लक्ष्य के साथ वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित करता है। एकल युवा की तरफ से प्रेसिडेंट गौतम प्रजापति सैक्रेटरी ऋषभ चौधरी एवं अन्य एकल युवा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *