हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान, 48 फीट लंबा रामसेतु केक बनाया गया

सूरत। अयोध्या में निर्माण हो रहे राष्ट्र मंदिर यानि राम मंदिर निर्माण के लिए देशवासी योगदान दे रहे है, वहीं सूरत ब्रेड लाइनर बेकरी ने भी एक अनूठी पहल की है। ब्रेड लाइनर ने 11 से 16 फरवरी तक हर कदम राम के नाम संकल्प अभियान शुरू किया है और इसके माध्यम से वह स्वयं राम मंदिर निर्माण निधि को समर्पित करेंगे। खास बात यह है कि इस अभियान के तहत आज रामसेतु से संकल्प सेतु की थीम पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें 48 किमी लंबे राम सेतु के प्रतीक के रूप में 48 फीट लंबा केक बनाया गया है और यह केक 16 फरवरी तक संकल्प के साथ वीडियो बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को मुफ्त दिया जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि 24 सामाजिक अग्रणियों द्वारा 48 दीप जलाकर राष्ट्र को रोशन करेंगे।

ब्रेड लाइनर के डायरेक्टर नितिनभाई पटेल ने कहा कि आज राम देश की आस्था, प्रेम, वीरता, धर्म है, ऐसे में राम के जन्मस्थान पर एक भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है। अपने लिए गर्व की बात कह सकते है और यह भावना राम के प्रति आस्था को ओर इसे मजबूत बनाने के लिए ब्रेड लाइनर द्वारा 11 फरवरी से 16 फरवरी तक हर कदम राम के नाम संकल्पअभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत ब्रेड लाइनर के सभी कर्मचारी राम मंदिर निर्माण निधि में एक दिन के वेतन यानी 1,01111 रुपये का योगदान करेंगे।

साथ ही बिल के भुगतान से 48 रुपये प्रति बिल की दर से 12 फरवरी को खरीदारी करने वाले सभी ग्राहकों से एकत्र की गई राशि भी राम मंदिर निर्माण निधि को दान कर दी गई है। इसके अलावा 48 फीट लंबे केक को आज रामसेतु के प्रतीक के रूप में बनाया गया है। इस केक की खासियत यह है कि रामसेतु 48 किमी का था इसलिए 48 फीट लंबा एक प्रतीकात्मक केक बनाया गया है। केक पर श्री राम भगवान के 16 गुण लिखे हुए हैं और लोगों से अपील की गई कि वे अपने जीवन में 16 में से किसी एक गुण को अपनाएं और इस संकल्प को करने के समय का वीडियो बनाकर ब्रेड लाइनर को भेजें। 16 फरवरी तक वीडियो भेजने वाले पहले 1084 व्यक्तियों को 400 ग्राम राम सेतु केक मुफ्त दिया जाएगा।

आज ब्रेड लाइनर में राम सेतु के संकल्प सेतु थीम पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। 24 के रूप में कई सामाजिक नेताओं ने देश को रोशन करने के लिए 48 दीपक जलाए और उन्होंने भी संकल्प लिया। उसी समय इस केक को नहीं काटा गया था और यह संदेश दिया गया था कि भारत देश को एकजुट करने का कार्य करता है नहीं कि इसे तोडऩे का संदेश देता है। कार्यक्रम के दौरान हनुमान चालीसा और राम चोपाई का पाठ किया गया। इस अवसर पर ब्रेड लाइनर द्वारा यह घोषणा की गई कि अब से रामसेतु केक ब्रेड लाइनर के हर आउटलेट पर खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *