सूरत: जानें चुनाव का कौनसी सोसायटियों ने किया बहिष्कार और क्या है वजह?

वेसू में सुमन शैल सोसायटी के निवासी करेंगे मनपा चुनाव का बहिष्कार!

लोकशाही में चुनाव को सबसे बड़ा पर्व माना जाता है। लोकशाही में जनता सर्वोपरि होती है। जनता जर्नादन के हितों के लिए नहीं चुनाव लड़ा जाता है। लेकिन जहां लोगों की उपेक्षïा होती है वहां लोग बागी होने के लिए मजबूर हो जाते है। ऐसा ही कुछ वेसू इलाके स्थित सोसायटी के बारे में हुआ है। एक ओर मनपा वेसू इलाके में 24 घंटे पानी दिए जानïे की डिंग हांकती है, वहीं दूसरी ओर वेसू पानी की टंकी के पास सूरत महानगरपालिका द्वारा बनाए गए मुख्यमंत्री आवास के निवासी पानी के लिए तरस रहे है।

पानी की समस्या को लेकर कई बार सोसायटी के निवासियों ने स्थानीय पार्षद, सांसद,अठवा जोन अधिकारियों को गुहार लगाई गई। इसके बावजूद समस्या का निवारण नहीं आने से आखिरकार मनपा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। सोसायटी के गेटों पर चुनाव बहिष्कार के बैनर लगाए है।

वेसू में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत महानगरपालिका द्वारा वेसू पानी की टंकी के पास सुमन शैल (एलआईजी -2) के नाम से आवास बनाए है। सुमन शैल ए,बी,सी,डी नाम के 4 टावर हैं। सभी चार टावरों में कुल 843 फ्लैट चार वर्ष पूर्व आवंटित किए थे। तब से ही सोसायटी के निवासी पानी की समस्या से जूझ रहे है। मनपा के अठवा जोन के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाया गया था। समस्या का निवारण लाने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन चार साल के बाद भी पानी समस्या जैसी की वैसी है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि हम समय पर वेरा बिल भरने के बावजूद पानी जैसे मूलभूत अधिकार से हमें गत चार साल से वंचित रखा गया है। मीठा पानी नहीं मिलने से मजबूरन बोरिंग के खारा पानी का का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। जिससे गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को त्वचा की बीमारी हो रही है। कोरोना जैसी महामारी में आज लोगों को घर का खर्च चलाना मुश्किल है, ऐसे में त्वचा की बीमारी के इलाज के लिए रूपए कहां से लाए?

लोकतंत्र में पानी जैसे संवेदनशील मुद्दे पर भी यदि हमारे क्षेत्र के प्रतिनिधि ही हमें न्याय नहीं दे सकते हैं, तो हमें भी ऐसे प्रतिनिधियों के चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं है। लोकशाही के पर्व में हम शामिल नहीं होना चाहते है। इसलिए सामूहिक ए,बी,सी,डी के चार टॉवर के लोग आगामी चुनावी का बहिष्कार करेंगे। सुमन शैल के चारों टॉवरों के गेट के बाहर बैनर लगाया गया है। जिसमें लिखा है कि गत चार साल से पीने के पानी समस्या का सामना कर रहे है। जिससे चुनाव प्रचार के लिए किसी भी राजनीतिक नेता सोसायटी में प्रचार के लिए आना नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *