सूरत: कपड़ा मार्केट शनिवार को क्या फिर से बंद रहेगा ?

सूरत के रिंगरोड पर स्थित कपड़ा बाजार में कोरोना संक्रमण के मामले दिनोंदिन बढ़ रहे है। इसे देखते हुए बुधवार को मनपा ने फोस्टा को पत्र लिखकर शनिवार और रविवार को मार्केट बंद रखने की अपील की थी। मनपा का कहना है कि मार्केट बंद रखने से मामले नियंत्रण में आ सकते है। वहीं व्यापारी संगठन ने अपनी बात रखते हुए कहा कि 15 दिन पहले भी 165 कपड़ा बाजारों में 75,000 दुकानें बंद थीं, जिससे 250 करोड़ रुपये से अधिक की डिलीवरी रुकी हुई थी। व्यापारियों का संगठन मनपा कार्यालय पहुंच गया और कहा यदि 2 दिनों के लिए बाजार फिर से बंद हो जाता है, तो करोड़ों रुपये के कपड़ा व्यापारियों का व्यापार बाधित हो जाएगा।

व्यापारियों की मांग के चलते 2 दिन कपड़ा मार्केट कार्यरत रखने, लेकिन गुड्स डिलीवरी पर प्रतिबंध लगाया है। फोस्टा के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा कि आयुक्त ने दुकानों को इस शर्त पर जारी रखने की अनुमति दी है कि बाजार में कम भीड़ होगी। दुकानें 2 दिनों तक शुरू रहेंगी। हालांकि, कपड़ा डिलीवरी सीमित होना चाहिए।

गौरतलब है कि बाजार में इन दिनों लग्नसरा की खरीदी का माहौल है। ऐसे में बाजार को बंद रखना ठीक नहीं है। कपडा मार्केट में सभी मार्केट एसोसिएशन व्यापारियों और आने जाने वालों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करवा रहे है। सोमवार तक में सभी व्यापारियों को आरटी पीसीआर और कोरोना वैक्सिनेशन करवा लेना होगा। सोमवार से यह अनिवार्य होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *