सूरत के उधना इलाके में जर्जरीत अपार्टमेंट की पहली मंजिल की गैलरी धराशायी

सूरत उधना इलाके में एक जर्जरीत अपार्टमेंट की पहली मंजिल की गैलरी गिरने से भगदड़ मच गई। हालांकि सुबह के समय गैलरी गिरी तब नीचे कोई नहीं था, जिससे जानहानि टल गई। अपार्टमेंट में रह रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उधना इलाके में मढ़ी की खमनी के पास जर्जरीत लक्ष्मी अपार्टमेंट है। सुबह को अचानक जर्जर इमारत की गैलरी का एक हिस्सा गिरने से भगदड़ मच गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह इमारत सालों पुरानी और जर्जर है। गैलेरी का मलबा वाहन पर गिरने से कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

लक्ष्मी बिल्डिंग के गैलरी गिरने से किराना मालिक सहित लोगों में डर का माहौल फैल गया। घटना की सूचना मिलने पर महानगरपालिका का स्टाफ घटना स्थल पर पहुंच गया और बचाव कार्य शुरू किया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई। घटना के बाद पुलिस काफिला भी घटना स्थल पर पहुंच गई।

स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल का दौरा किया । निजी जमीन पर बनी चार मंजिला इमारत में 36 फ्लैट हैं। आज जर्जर गैलेरी का ढह जाने के बाद कहा जा सकता है कि पूरी इमारत जर्जर हो चुकी है। इसलिए निवासियों को तुरंत स्थानांतरित करने की सलाह दी गई है। इतना ही नहीं अगर उनका घरेलु सामान का सवाल है तो उन्हें वैकल्पिक मदद के तौरपर निकट के किसी भी स्कूल में सामान रखने 2-4 दिन देने की तैयारी बतायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *