गुजरात में एक ऐसा भी गांव है जहां अब तक एक भी कोरोना का केस नहीं

भारत समेत दुनिया में कोरोना महामारी ने जनजीवन को प्रभावित किया है। लेकिन कहते ना जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। कोरोना महामारी के बीच भी गुजरात में एक ऐसा गांव है जहां अभी तक कोरोना का एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है।

पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है। गुजरात की बात करें तो रोजाना 7000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे है। ऐसे में गुजरात का एक गांव ऐसा भी है जहां लोगों की सूझबूज और नियमों का पालन करने के कारण अभी तक कोरोना का एक भी मरीज दर्ज नहीं हुआ है।

तो चले जानते है गुजरात के इस गांव के बारें में। गुजरात के अमरेली जिला के शियाल बेट गांव है। यह गांव चारों ओर से अरबी समुद्र से घिरा हुआ है। अगर किसी को इस गांव में जाना हो तो समुद्री बोट या नाव ही एकमात्र साधन है। चारों ओर खारे पानी के बावजूद यहां पर मीठे पानी के कुएं और तालाब भी है। कोरोना महामारी के बीच इस गांव की खासियत यह है कि कोरोना का एक भी मरीज 1 साल में दर्ज नहीं हुआ है। कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं होने का कारण यह भी है कि इस गांव के लोग बिना किसी कारण के आना जाना नहीं करते लोगों के संपर्क में भी कम रहते हैं। गांव में वैक्सीवेशन का कार्य जोरों पर शुरू है। लोगों का भी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

अगर आपको इस गांव में जाना हो तो पीपावाव जेटी से नाव के माध्यम से गांव में जा सकते हैं। गांव के लोगों के साथ स्वास्थ विभाग के कर्मचारी भी नाव या बोट के माध्यम से ही गांव में जाते हैं। इस गांव के मुखिया समीर भाई शियाल ने बताया कि हमारे गांव में अभी तक एक भी मरीज दर्ज नहीं हुआ है, वैक्सीनेशन कार्य भी शुरू है। लोगों द्वारा नियमों का पालन किए जाने से और अपनी सूझबुझ के कारण ही कोरोना गांव में दस्तक नहीं दे पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *