गोगुन्दा में कोरोना को लेकर राहत रही, कोरोना संक्रमित मरीज घटे

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत)  उदयपुर में कोरोना महामारी के मरीजो में कमी हुई है। जबकि मौत के आंकड़ों में भी कमी दर्ज की जा रही है। अर्बन और रूरल दोनों क्षेत्रों से संक्रमित मरीज घटे है। उदयपुर में परिस्थिति अनुकूल होती दिख रही है। देश में अनेक राज्यो में कोरोना संक्रमितों में कमी नही हुई है तो वहां लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। जबकि अनेक राज्यो में कोरोना की स्थिती सामान्य रूप से कम हो रही है। गिरावट का दौर शुरू हो गया है और गिरावट भी होनी ही है। लेकिन हमें यह नही तय कर लेना है कि खतरे टल गए है। अभी खतरे बरकरार है। राजस्थान में कोरोना की गाइडलाइन के आधार पर चलने की सलाह दी जा रही है। लिहाजा,वीकेंड लॉकडाउन खुलने पर लोग आपा खो बैठते है और यह उदयपुर में हुआ है।

उदयपुर जिले के ओगना,कोटडा,गोगुंदा और सायरा में लॉकडाउन के दौरान लोग गांव के गलियों में बिना मास्क निकलते है, यह गलत है। पुलिस की सूचना मिलते ही गांव में घूमने वाले किसी भी घर में घुस जाते है। आप खुद को और आपके संपर्क में आने वालो के लिए खतरा मोल ले रहे है। अपनी और अन्य व्यक्ति की सुरक्षा करे। निज पर शासन फिर अनुशासन के इस महावाक्य के कम से कम कोरोना की इस महामारी में तो पालन करे।

आज गोगुंदा और सायरा में 35 कोरोना पॉजिटिव मिले। लोगों ने सुखद अनुभव किया। सायरा चिकित्सा अधिकारी आर एस मीणा ने बताया कि आज 35 कोरोना संक्रमित मिले है। घटती कोरोना महामारी से लोगों की बेचैनी कम हुई है। घरों में रहकर कोरोना को मात देना है। कोरोना को हल्के में लेकर उसका सामना करने जाओगे तो आपको ही नुकसान है। इमरजेंसी में ही घर से निकले। शहर सहित गांवो में कोरोना की गाइडलाइन का पालन नही करेंगे तो पुलिस सख्त होकर दंडात्मक कार्रवाई करेगी। कोरोना की इस महामारी में इंसान मजबूर होने लगा है। साधन सम्पन लोग भी बीमार होने पर कुछ नही कर पा रहे है। इस समय आवश्यकता सकारात्मक। सोच की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *