तीन युवाओं ने शुरू किया स्टार्टअप बड़ा बक्सा

क्या आपने कभी सोचा है कि एक साथ 15 व्यंजनों 4 के परिवार का पेट भर खा सके और वह भी केवल 999/- में? नवसारी के 2 युवा आकाश और शिवम मास्टर्स इन हॉस्पिलिटी मैनेजमेन्ट का अध्ययन किया है। उन्हें यह विचार आया और उन्होंने अपने सूरत का दोस्त विश्वा से मिले। तीनों ने इस सोच को आगे लेकर गए। उन्होंने नोट किया कि हर शनिवार और रविवार को सूरत जैसे महा नगर के परिवार को कोई विकल्प मिले जिसमें पेटी पेक बाक्स हो और खाने के साथ प्लेट, चम्मच, पानी की बोतल,मुखवास और हाथ धोने के लिए वेट टीश्यू भी हो।

उन्होंने इस विकल्प का नाम बड़ा बक्सा यानि बड़ा बॉक्स रखा है। परिवार के लिए फ्रूड का ऐसा विकल्प है जिसे लेकर वह असल सूरती के जैसे फीटपाथ पर बैठकर चदर डालकर आनंद ले सकते है। जिसे लेकर घर पर खाने और टीवी पर फिल्म या एक मैच देखने का भी आनंद ले सकते हैं। बड़ा बक्सा का मतलब है कि सब कुछ आ गया है। घर की महिलाओं को बर्तन धोने की चिंता करने की जरूरत नहीं है और हां, अगर आप कोई फार्म हाउस की पार्टी या वीकेंड पर इकठ्ठा होते है, तो बस गिनती करनी होगी कि कितने बड़ा बक्सा चाहिए। मजा आ जाएगी।

जब इस स्टार्टअप के मुख्य युवा विचारक शिवम देसाई और आकाश गांधी से पूछा गया कि बड़ा बक्सा के बारे में ऐसा क्या खास है कि इसका खाना बाकी सभी लोगों से अलग है? उन्होंने बहुत ही उत्साह से बताया कि सबसे पहले तो हमारा फ्रूड गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समाधान नहीं। दूसरी मुख्य बात यह है कि इसमें प्रत्येक के लिए अपना विशेषज्ञ शेफ है। ताकि अच्छा स्वाद मिल सके।तीसरा अहम बात यह है कि बड़ा बक्सा को उसके सेगमेन्ट में पहला साहस करने वाला वेन्चर बनाएगा वह है पूरा बड़ा बक्सा इको फ्रेन्डली है यानि इसमें इस्तेमाल सभी उपयोग की जाने वाली सभी सामग्रियां एक विशेष प्रकार के कागज से बनाई गई हैं। प्लास्टिक का उपयोग बिल्कुल नहीं किया गया है। इतना ही नहीं सभी फ्रूड आइटम्स जो पैकिंग में दी जा रही है। यह ओवन प्रूफ है यानि सीधे ओवन में रखकर उसे गरम कर सकते है। 999 / रू. में 4 व्यक्तियों के लिए सभी सुविधाओं के साथ बड़ा बक्से की पेशकश करने का मुख्य कारण यह है कि लोगों को बहुत ही उचित मूल्य पर बहुत सुविधाजनक खाद्य पदार्थ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *