आज रूपाणी सरकार की कोर कमेटी की बैठक, रात कर्फ्यू और प्रतिबंधों को बढ़ाने को लेकर होगा फैसला

गुजरात राज्य के 36 शहरों में लगाए गए रात के कर्फ्यू और विभिन्न प्रतिबंध कल यानी 12 मई को समाप्त हो रहे हैं। ऐसे में रात कर्फ्यू और प्रतिबंधों को बढ़ाने को लेकर आज फैसला होगा। गुजरात के ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना संक्रमण बढऩे से सरकार की चिंता बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने सरकार कुछ अहम कदम उठा सकती है।

12 मई को रात्रि कफ्र्यू और विविध प्रतिबंधों की अवधि पूरी हो रही है। राज्य सरकार 36 शहरों में रात के कर्फ्यू और प्रतिबंधों पर कोर कमेटी की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। आज राज्य सरकार की कोर कमेटी की बैठक होगी। जिसमें कर्फ्यू और आज रात लागू होने वाले अन्य प्रतिबंधों के बारे में निर्णय लिया जाएगा। राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति, अगली रणनीति और कल समाप्त होने वाले कर्फ्यू और प्रतिबंधों की अवधि की समीक्षा के लिए आज कोर कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें अहम फैसला लिया जा सकता है।

राज्य में कोरोना वायरस का खतरा अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। यह देखते हुए इस अवधि को बढ़ाए जाने की संभावना है। गौरतलब है कि सोमवार को गुजरात में 11592 नए मामले सामने आए है और नए मामलों के मुकाबले 14931 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया। राज्य में रिकवरी रेट 79.11 प्रतिशत हो गया है। राज्य में 136158 सक्रिय मरीजों में 135366 स्टेबल हैं और 792 मरीज वेटिंलेटर पर उपचाराधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *