उदयपुर : गोगुन्दा के प्रतिभाशाली छात्र के आरएएस बनने पर बधाई देने वालो का लगा तांता

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत)।उदयपुर जिले के गोगुन्दा क्षेत्र में आरएएस बनने के बाद लोगों के मन मे खुशी का ठिकाना नही है। गोगुन्दा के तीन विद्यार्थियों के साथ प्रवासी पीयूष गर्ग का आरएएस में चयन हुआ है। इन्होंने अपने माता पिता के साथ क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उन्होंने परीक्षा उतीर्ण कर बतौर आरएएस अधिकारी अपनी सेवाएं देंगे। गोगुन्दा के देवेंदसिह, नरेंदसिह,चंदा कुंवर गुहिल के साथ पीयूष गर्ग के घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा रहता है।

जैसलमेर निवासी पीयूष गर्ग गोगुन्दा की अनेक पंचायत में पटवारी की सेवाएं दे चुके है। अभी हाल ही में आरएएस में चयन होने से पूर्व में सायरा पंचायत समिति की तरपाल पंचायत में पटवारी के पद पर आरूढ़ थे। पीयूष गर्ग का बचपन से ही आरएएस बनने का सपना था। पटवारी की सेवाएं देने के उपरांत उन्होंने अपना प्रशिक्षण चालू रखा। आज उनको जो पद हासिल हुआ है उससे उनके परिवार में खुशी छाई हुई है। पीयूष गर्ग सहित गोगुन्दा के इन तीन अलग छात्रों ने सिविलियन पोस्ट हासिल कर अपने माता पिता का नाम ही रोशन नही किया है,बल्कि उदयपुर सहित गोगुन्दा के नाम चार चांद लगा दिए है। इस पावर फूल पोस्ट के ये हकदार है जिन्होंने रात दिन पढ़ाई कर अपना मुकाम हासिल किया है।

अब इन चयनित कैंडिडेट की जिम्मेदारी भी बढ गई है। उपरोक्त छात्रों के चयन के बाद तहसील और उपतहसील स्तर पर स्वागत कर मुह मीठा करवाया गया। इनके स्कूल और प्रिंसीपल का नाम रोशन किया है। जो हमेशा पढ़ाई के लिए चिंतित रहते थे। चारो विद्यार्थियों के परिवार और कुटुंब में अपार खुशी झलक रही है। आज दिन तक चयनित विधार्थीओ और प्रशासनिक सेवा में कार्यरत कार्मिक का स्वागत और बधाइयां दी जा रही है। रोज अनेक फोन बधाई के ही आते है।

स्कूल के प्रति खराब छवि को बेहतर साबित किया है। लोगो के दिलो में यह बात घर कर गई है कि सरकारी स्कूल में पढ़ाई नही होती है। मन लगाकर पढ़ाई करने वाले छात्र हमेशा आगे बढ़ते रहते है। राजस्थान अम्बेडकर संघ और मेघवाल युवा संगठन ने मिलकर शिव शक्ति होटल मौकेला में उपरणा और माला पहनाकर पीयूष गर्ग का भव्य स्वागत किया गया। इस उपलक्ष में ब्लॉक अध्यक्ष तुलसीराम मेघवाल, रतनलाल मेघवाल,वनाराम मेघवाल,गणेश मेघवाल,भूरिलाल मेघवाल, दुर्गेश मेघवाल, पोखर्जी, दिनेश मेघवाल, मनीष मेघवाल और नरेश मेघवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort