सूरत में विवनीट एक्जीविशन 2021 का आगाज कल से

केन्द्रीय टेक्सटाइल और रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोष करेंगी उद्घाटन

सूरत। भारत में पहली बार द सदर्न गुजरात चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और द सदर्न गुजरात चेम्बर ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर की आेर से 11 से 13 सितंबर 2021 दौरान सरसाणा स्थित सूरत इंटरनेशनल एक्जीविशन एंड कन्वेशन सेंटर में विवनीट एक्जीविशन 2021 का आयोजन किया गया है। इसमें चीफ गेस्ट और उदघाटक के तौर पर केन्द्रीय टेक्सटाइल और रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोष उपस्थित रहेंगी। साथ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष और सांसद सी आर पाटिल, विशेष अतिथि होंगे। मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल के सेक्रेटरी यू पी सिंह, टेक्सटाइल कमिश्नर रुप राशि, केन्सूलेट जनरल ऑफ रिपब्लीक ऑफ इंडोनेशिया मुंबई कौंसिल जनरल आगुस पी साप्तोनो अौर फियास्वी और सास्कमा के चेयरमैन भरत गांधी उदघाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि में रहेंगे।

चेंबर के प्रमुख आशीष गुजरात ने बताया कि देश में पहली बार होने वाले विवनीट एक्जीविशन वीवर्स, नीट्स, टेक्निकल टेक्सटाइल, फेब्रिक मैन्यूफैक्चरर्स को बी टू बी प्लेटफॉर्म उपलब्ध करने वाला एक्सक्लूसिव फैब्रिक शो है। इसमें हिस्सा लेने वाले सभी केटेगरी के उद्यमी विवनीट प्रदर्शन के जरिए होलसेल ट्रेडर्स, रिटेलर्स, फैशन हाउसेस, फैशन डिजाइनर्स आिद उत्पादन मैन्यूफेक्सर के साथ सीधा संपर्क कर सकेंगे। प्रदर्शनी का हेतु शहर के वीविंग, नीटिंग, नेरो फेब्रिक्स और टेकनिकल टेक्सटाइल जैसे उद्यिमयों को एक नई दिशा और गति मिलेंगी। प्रदर्शनी में 125 एक्जीबिटर्स हिस्सा लेंगे।

विवनीट के चेयरमैन मयूर गोलवाला ने बताया कि भारत के प्रमुख 20 मंडियों से व्यापारी आएंगे। प्रदर्शनी में ऑस्ट्रेलिया का टेंसल लक्ष यार्न में से बना वीगन सिल्क फैब्रिक, 3 किलो शुद्ध सोने की जारी से सूरत में वीविंग हुआ लेहंगा और एक्सपोर्ट क्वालिटी का एक्स्ट्रा लाइट फास्टनेस वाला सूरत में उत्पादित हुआ कपडा भी ये प्रदर्सन में आकर्षण का केंद्र बना रहेगा इसके अलावा विदेश से यूके से भी व्यापारी आएंगे। जिसमें विविध फैब्रिक्स के अत्याधुनिक कलेक्शन जैसे कि प्लेन , ट्वील, साटीन, अेपेरल, होम फर्निशिंग, सिंगल जर्सी, डबल जर्सी, नेट्स फॉर टेक्निकल टेक्सटाइल का प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में एमएसएमई प्रतिभागी। उद्यमियों को गुजरात सरकार की ओर से सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा। इसके अलावा, प्रदर्शनी उद्यमियों के लिए व्यापार के बड़े अवसर पैदा करेगी।

‘विवनीट प्रदर्शनी – 2021’ में मुख्य आकर्षण

ऑस्ट्रियन टेन्सल लक्स यार्न से बना विगन सिल्क फैब्रिक

इस प्रदर्शनी के माध्यम से पहली बार टेन्सल लक्स फैब्रिक नवीनतम कपड़े के रूप में सूरत में प्रवेश करेगी, जो सूरत के कपड़ा बाजार का चेहरा बदल देगा। टेन्सल लक्स फैब्रिक का यार्न ऑस्ट्रिया में बनाया जाता है। यह वानस्पतिक धागे से बना एक कपड़ा है। सिल्क जैसी क्वालिटी सस्ते और मजबूत फैब्रिक विगन सिल्क के नाम पर यूरोप में भी धूम मचा रही है। सूरत के टेक्सटाइल एक्सपर्ट का कहना है कि यह टेन्साइल लक्स फैब्रिक के लिए सूरत के क्लोदिंग मार्केट के लिए गेम चेंजर साबित होगा, जिसमें सिल्क की तरह ही फील और टच है और सिल्क की तुलना में मजबूत कलर वाइब्रेशन है।

तीन किलो शुद्ध सोने से सूरत में बुना लहंगा

इस प्रदर्शनी में सूरत में तीन किलो शुद्ध सोने से बुने हुए लहंगे को प्रदर्शित किया जा रहा है। बनारस के एक विशेष कुशल शिल्पकार के मार्गदर्शन में लहंगे सहित एथनिक परिधान बनाए गए हैं। इस पोशाक का डिजाइन अंतरराष्ट्रीय कंपनी लेबल केलोन द्वारा बनाया गया है, जो इस प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र भी होगा।

इसके अलावा एक्सपोर्ट गुणवत्ता का एक्स्ट्रा लाइट फास्टनेस वाला सूरत में उत्पादत कपड़ा भी इस प्रदर्शन में प्रदशित किया जाएगा, जो आकर्षण का केंद्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort