सूरत

सूरत : डूमस में करणी माता का जन्मोत्सव मनाया जाएगा

वेसू अणुव्रत से डूमस करणी माता मंदिर तक निकाली जाएगी पैदल यात्रा

सूरत। शहर के डूमस रोड पर रामयण फार्म हाउस में श्री करणी माता मंदिर प्रांगण में हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी आज गुरूवार 10 अक्टूबर को राजराजेश्वरी जगदम्बां मां करणी माता का 637 वां जन्मोत्सव मनाया जाएगा। बजरंगसिंग कविया ने बताया कि 36 सालों से श्री करणी माता मंदिर में बड़े भक्तिभाव से पूजा अर्चना की जा रही है। करणी माता के मंदिर में दर्शन करने के लिए हर क्षेत्र से श्रद्धालु आते है। हर साल के भांति इस वर्ष भी गुरूवार 10 अक्टूबर को मां करणी माता का 637 वां जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

इस अवसर पर शाम सवा सात बजे महाआरती, रात्रि सवा आठ बजे महाप्रसादी और रात सवा नौ बजे से माताजी के भजनों का कार्यक्रम होगा। जिसमें कलाकार गायक राजदीप चारण, मोनिका लखापत और विष्णु जोशी एन्ड पार्टी द्वारा एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। गौरतलब है कि राजस्थान के बीकानेर शहर से 32 किमी दूर देशनोक गांव में करणी माता का मंदिर पावन सिद्धपीठ है, वैसे ही डूमस में यह करणी माता का मंदिर है। कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत अतिथि विशेष के तौरपर उपस्थित रहेंगे।

सांवरमल प्रसाद बुधिया ने बताया कि मंदिर के माध्यम से बच्चों में संस्कारों को सिंचन किया जाएगा और नई पीढ़ी को धर्म से जोड़ा जाएगा। राजकुमार भूरा, अजित भूरा ने बताया कि देशनोक नागरिक परिषद द्वारा गुरूवार सुबह साढ़े छह बजे अणुव्रत द्वार से पैदल यात्रा निकाली जाएगी, जो डूमस स्थित श्री करणी माता मंदिर पहुंचेगी। इस पैदल यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button