एटीएम सेंटर में ग्राहकों को निशाना बनाने वाले यूपी के गिरोह को दबोचा

सूरत। महाराट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य के अलग-अलग शहरों के बैंक के एटीएम सेंटर में रूपए निकालने के लिए आने वाले ग्राहकों को निशाना बनाकर रूपए निकालने के लिए मदद करने के बहाने बातों में उलझा कर एटीएम कार्ड बदलने के बाद रूपए निकालकर जालसाजी करने वाले उत्तर प्रदेश के गिरोह को सूरत साइबर सेल और पांडेसरा पुलिस की संयुक्त टीम ने दबोच लिया। इस गिरोह के पास से 5 मोबाइल एक कार तथा नकद और 19 एटीएम कार्ड पुलिस द्वारा जब्त किए गए है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक महाराट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में आतंक मचाने वाले यूपी के गिरोह के आरोपी तौफिक खान उर्फ बब्बू मुस्तकीम, रियाजखान सिरताज खान, इरफान मुनीर खान (तीनों निवासी जिला प्रतापगढ, उत्तरप्रदेश ) और हबीब नवाब शेख ( सरदार नगर झोपड़पट्‌टी, धुलिया, महाराट्र ) को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 5 मोबाइल, एक कार तथा नकद और 19 एटीएम कार्ड पुलिस द्वारा जब्त किए गए है।

पुलिस ने बताया कि गिरोह अलग-अलग राज्यों के एटीएम में जाकर रूपए निकालने के लिए आने वाले लोगों को टार्गेट बनाता था। उनका पासवर्ड जानकर और चोरी कर या एटीएम कार्ड बदलकर रूपए निकालकर या ऑनलाइन शॉपिंग कर धोखाधड़ी करते थे। आरोपियों ने यूपी के सुल्तानपुर, कोतवाली और महाराट्र के शिरपुर सहित शहरों ने ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort