उत्तरभारत की तीन स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की मांग

शनिवार को युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान ने उत्तरप्रदेश व बिहार के यात्रियों की सुविधाओं के लिए उत्तरभारत की तीन स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की मांग की। शान खान द्वारा सूरत रेलवे स्टेशन निदेशक को भेजे गए ज्ञापन में बताया गया कि कोविड की स्थिति में सूरत शहर व आसपास के अन्य इलाकों से बड़ी संख्या में उत्तरप्रदेश व बिहार के प्रवासी अपने गावों की ओर जा रहे हैं।

आमतौर पर भी गर्मियों के सीजन में उत्तरभारतीय प्रवासी गाँव जाते हैं वर्तमान में सूरत व दक्षिण गुजरात के स्टेशनों से उत्तरप्रदेश व बिहार राज्य के लिए जो ट्रेने चल रही हैं वो यात्रियों की संख्या के अनुपात में अपर्याप्त हैं जिसके कारण 09045 ताप्ती गंगा समेत सभी ट्रेनों में भारी वेटिंग चल रहा हैं। ऐसे में रेल विभाग द्वारा चलाई जा रही विशेष ट्रेने गाड़ी संख्या 09123 बांद्रा-ग़ाज़ीपुर सिटी स्पेशल, 09061 बांद्रा-बरौनी स्पेशल, एवं 09181 बांद्रा- दानापुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेने उत्तरभारतीय यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक साबित हो रही हैं।

इन सभी तीनों ट्रेनों में यात्री टिकट बुक करना चाह रहे हैं। अतः हम मांग करते हैं कि यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए मई माह में इन तीनो ट्रेनों के अतरिक्त फेरे बढ़ाए जाए जिसके की यात्रियों को आसानी से व सुविधाजनक यात्रा करने का सौभाग्य प्राप्त हो सके। आशा करते हैं कि रेल प्रशासन इस संबंध में अतिसीघ्र निर्णय लेकर तत्काल ट्रेनों के अतिरिक्त फेरे बढ़ाने की घोषणा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *