शिक्षा-रोजगार

उका तरसाडिया यूनिवर्सिटी में ग्रीनमैन विरल देसाई का हुआ सेमिनार

सूरत: ग्रीनमैन के नाम से लोकप्रिय युवा व्यवसायी विरल देसाई ने उका तरसाडिया यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के लगभग सात सौ छात्रों को मोटिवेशन वक्तव्य दिया उका तरसाडिया यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए एक ओरियन्टेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया था, इस दौरान विरल देसाई ने विशेष उपस्थिति के साथ छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

अपने मोटिवेशन सत्र के दौरान, विरल देसाई ने छात्रों को ‘मिशन 2047- इंस्पायरिंग यूथ फॉर अमृतकल ‘ विषय पर संबोधित किया, जिसमें उन्होंने राष्ट्र निर्माण में युवाओं के योगदान और शताब्दी मनाने की यात्रा में युवाओं की भूमिका के बारे में बताया।

उन्होंने युवाओं को यह भी सलाह दी कि वे न केवल स्नातक या पेशेवर बनें, बल्कि अच्छे नागरिक के रूप में उभरें, जिनके व्यवहार और दृष्टि में पर्यावरण संरक्षण भी सबसे आगे होना चाहिए।

इस बारे में विरल देसाई ने कहा, ‘आज के छात्र कल के वयस्क नागरिक हैं और इन युवा नागरिकों के कार्यकाल में ही हमारा देश आजादी के सौ साल पूरे होने का जश्न मनाएगा। इसका मतलब है कि हमें अगली पीढ़ी को हर तरह से लैस और सशक्त बनाना है, ताकि हमारे देश को वैश्विक स्तर पर सशक्त बनाया जा सके।’

विरल देसाई न केवल खुद एक पर्यावरणविद् हैं, बल्कि वे एक ऐसे व्यवसायी भी हैं, जिन्होंने सबसे अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान जीते हैं, जो हमेशा युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button