एमवे इंडिया ने अपने पोषण और प्रतिरक्षा पोर्टफोलियो को मजबूत किया; न्यूट्रीलाइट विटामिन सी चेरी प्लस को लॉन्च किया

 इस लॉन्च के साथ 2021 के अंत तक 50 करोड़ रुपए का रेवेन्यू उत्पन्न करने का लक्ष्य

मुंबई :देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एकएमवे इंडिया ने आज कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए न्यूट्रीलाइट विटामिन सी चेरी प्लस को लॉन्च करने की घोषणा की, जो एक्सटेंडेड-रिलीज तकनीकके लाभ के साथ आता है। इसी के साथएमवे इंडिया ने कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों के लिए विशेष आहार उपयोग के लिए एक उत्पाद पेश करके देश में अपने पोषण और प्रतिरक्षा समर्थक पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। न्यूट्रीलाइट विटामिन सी चेरी प्लस 8 घंटे से अधिक समय तक शरीर में विटामिन सी का निरंतर प्रवाह प्रदान करता है, क्योंकि इसे पूरे दिन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूती प्रदान करने के लिए एक्सटेंडेड-रिलीज तकनीक के साथ तैयार किया गया है।

एमवे इंडिया के सीईओ अंशु बुधराजा ने इस श्रेणी पर टिप्पणी करते हुए कहा, आज हम अपने पोषण और प्रतिरक्षा संबंधी जरूरतों को प्राथमिकता देने को विवश हैं, क्योंकि हम अपनी जीवन शैली में उचित बदलाव करते हुए महामारी से लड़ाई को जारी रखे हुए हैं। हाल के दिनों में हमने देखा है कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्ति अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूती प्रदान करने और खुद को सुरक्षित रखने के लिए निवारक एवं स्मार्ट स्वास्थ्य देखभाल की ओर स्थानांतरित हो गए हैं। महामारी रूपी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य और पोषण संबंधी खुराक की मांग में तीव्र वृद्धि हुई है तथा विटामिन सी उनमें से एक है, क्योंकि यह प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए सहायक अपने गुणों के लिए जाना जाता है। भारत में वयस्क विटामिन सी का बाजार 2020 में 185करोड़ रुपए के करीब था और यह 15% के सीएजीआर के साथ निरंतर बढ़ रहा है। विकास की इस प्रवृत्ति को देखते हुए और पोषण व प्रतिरक्षा श्रेणी के तहत उत्पादों की हमारी मौजूदा रेंज के विस्तार के साथ न्यूट्रीलाइट विटामिन सी चेरी प्लस को विशिष्ट आवश्यकता वाली आबादी के लिए लक्षित करके हम 2025 तक 100 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व उत्पन्न करने का लक्ष्य बना रहे हैं।”

लॉन्च के बारे में और जानकारी देते हुए एमवे इंडिया के सीएमओ अजय खन्ना ने कहा, एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार 50% उपभोक्ताओं के द्वारा 2020 में अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूती प्रदान करने के लिए अधिक सप्लीमेंट लेने की बात कही गई है और यह प्रवृत्ति यहां लंबी अवधि तक बनी रहती प्रतीत होती है। विटामिन सी को अपने ज्ञात एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूती प्रदान करने के लिए जाना जाता है। न्यूट्रीलाइट का नया विटामिन सी चेरी प्लस 8 घंटे के लिए शरीर में विटामिन सी का धीमा, स्थिर प्रवाह प्रदान करता है, क्योंकि इसे पूरे दिन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूती प्रदान करने के लिए विटामिन सी के बेहतर उपयोग के लिए एक्सटेंडेड-रिलीज तकनीक के साथ तैयार किया गया है। उत्पाद को एसरोला चेरी जैसे विटामिन सी के पौधे-आधारित स्रोत के साथ बनाया गया है, जो ब्राजील में हमारे अपने जैविक खेतों में उगाए जाने वाले विटामिन सी के प्रकृति के सबसे केंद्रित स्रोतों में से एक है। यह उत्पाद उन वयस्कों के लिए है, जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होती है।”

एमवे अपनी न्यूट्रीलाइट श्रेणी के आहार पूरकों के लिएप्रमाणित जैविक फार्मों से सामग्री प्राप्त करता है। न्यूट्रीलाइट देश के विभिन्न हिस्सों से प्रमाणित साझेदार जैविक फार्मोंपर पौधों की उगाई, कटाई और प्रसंस्करण को सुनिश्चित करता है। एमवे इंडिया के पास एक व्यापक पता लगाने वाली क्षमता की योजना है, जोयह सुनिश्चित करने के लिए बीज की पूरी यात्रा को ट्रैक करती है कि न्यूट्रीलाइट उत्पादों में केवल उच्चतम गुणवत्ता वाली सामग्री ही प्रयुक्त की जाए। न्यूट्रीलाइट उत्पाद शुद्धता, सुरक्षा और शक्ति के सुनिश्चित स्तर की पेशकश करते हैं और एमवे की वैज्ञानिक अनुसंधान की मजबूत विरासत द्वारा समर्थित हैं, जो उन्हें खुद के स्वास्थ्य को दुरुस्त बनाए रखने का एक प्रभावी तरीका बनाते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *