सुविधा: ओखा एवं गोरखपुर के बीच स्पेंशल ट्रेन के फेरे विस्तातरित

रेल यात्रियों की सुविधाओं में इजाफा करने और उनकी यात्रा की मांग को ध्यान में रखकर रेल प्रशासन ने ओखा एवं गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन के फेरों को विस्तारित किया गया है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रेन संख्या 05046 ओखा-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष ट्रेन के फेरों को विस्तारित किया गया है और अब यह ट्रेन 4 जुलाई, 2021 से अगली सूचना तक चलेगी।

ट्रेन संख्या 05045 गोरखपुर-ओखा साप्ताहिक विशेष ट्रेन के फेरों को विस्तातरित किया गया है और अब यह ट्रेन 1 जुलाई, 2021 से अगली सूचना तक चलेगी। एक एसी 3 टियर कोच की वृद्धि के साथ इस ट्रेन की संरचना को भी संशोधित किया गया है। उपरोक्तन ट्रेन पूरी तरह से आरक्षित एवं विशेष किराये पर विशेष ट्रेन के रूप में चलेगी।

ट्रेन नंबर 05046 की बुकिंग 23 जून, 2021 से

ट्रेन नंबर 05046 की बुकिंग 23 जून, 2021 से नामित यात्री आरक्षण केन्द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। स्पेशल ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति

इन स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *