जानें मिनी लॉकडाउन के अनलॉक में बड़े बदलाव, होटल दुकाने सहित कब क्या और कितने बजे तक खुले रहेंगे

गुजरात सरकार ने 9 जून को 11 जून से शर्तों के अधीन मंदिर और होटल-रेस्टोरेंट, जिम और उद्यान खोलने की घोषणा की थी, जिससे राज्य में व्यवसाय और खाने-पीने से लेकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में कई बड़े बदलाव हुए हैं। इन बदलावों के साथ गुजरात आज से 15 दिन यानी 26 जून तक चलेगा।

आज 11 जून से 26 जून तक होटल-रेस्टोरेंट कुल क्षमता के 50 फीसदी तक ग्राहकों के साथ सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे। 36 शहरों में रात के कर्फ्यू को रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक बरकरार रखा जाएगा। ये सभी प्रतिबंध और रियायतें 26 जून तक लागू रहेंगी।

राजनीतिक-धार्मिक कार्यक्रमों और बेसणा में अधिकतम 50 लोग भाग ले सकते हैं। लॉरियों, दुकानों और कार्यालयों के घंटे भी एक घंटे के लिए बढ़ा दिए गए हैं। दुकानें और कार्यालय अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे। सरकार की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि मास्क समेत सोशल डिस्टसिंग के नियमों का हर जगह सख्ती से पालन करना होगा।

इस अवधि के दौरान सभी दुकानें, वाणिज्यिक इकाइयां, लॉरी, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मार्केटयार्ड, हेयर कटिंग सैलून, ब्यूटी पार्लर के साथ-साथ अन्य व्यावसायिक गतिविधियां सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रख सकते है। यानी मौजूदा समय सीमा 1 घंटे बढ़ा दी गई है.

50 प्रतिशत बैठने की क्षमता और उद्यानों वाला पुस्तकालय भी इस दौरान सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक खुला रहेगा। इस अवधि के दौरान 50 प्रतिशत क्षमता वाले व्यायामशाला का रखरखाव किया जा सकता है और एसओपी का अनुपालन अनिवार्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *