सूरत

सूरत : हज यात्रियों को फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने के लिए न्यू सिविल अस्पताल में सुविधा उपलब्ध

हज के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने का कैंप 14 से 19 अक्टूबर तक चलेगा

हर साल की तरह इस साल भी हज पर जाने वाले यात्रियों को फिटनेस सर्टिफिकेट देने के लिए सूरत के न्यू सिविल हॉस्पिटल में विशेष व्यवस्था की गई है। सीबीसी (कम्प्लीट ब्लड काउंट), आरबीएस (रैंडम ब्लड शुगर), ब्लड प्रेशर और ईसीजी सहित विभिन्न प्रकार के आवश्यक परीक्षणों और सत्यापनों के लिए एक ही स्थान पर विशेष सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

सूरत जिले से करीब 1600 यात्री हज के लिए जाएंगे

हज के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने का कैंप 14 से 19 अक्टूबर तक चलेगा। जिसमें आज पहले दिन 223 यात्रियों को फिटनेस सर्टिफिकेट दिए गए। सूरत जिले से कुल 1,600 हज यात्रियों को पंजीकृत किया गया है, और अस्पताल ने पुराने सिविल अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की मदद से सभी यात्रियों के समय पर प्रमाणपत्रों को पूरा करने के लिए तेज गति से काम करना शुरू कर दिया है।

सभी जांच एक ही छत के नीचे

सिविल अस्पताल आर.एम.ओ. डॉ केतन नायक ने कहा, ”सभी जांच एक ही छत के नीचे की गई हैं ताकि हज यात्रियों को फिटनेस प्रमाणपत्र आसानी से मिल सके। सभी यात्रियों की जांच और प्रमाणपत्र प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी।
नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला ने कहा, “सिविल प्रशासन ने एक ही स्थान पर सभी प्रकार की चिकित्सा जांच के लिए व्यापक योजना बनाई है। डॉक्टरों और स्टाफ के पूरे सहयोग से रिपोर्ट और चेकअप तेजी से किए जा रहे हैं।’

हज कमेटी की ओर से विशेष इंतजाम

इस कैंप के लिए हज कमेटी की ओर से विशेष इंतजाम किये गये हैं। सिविल अस्पताल के ई.चा.आर.एम.ओ डॉ. लक्ष्मण टेहलानी, नर्सिंग एसोसिएशन के अश्विनभाई पंड्या और हज समिति के सदस्य अकरमभाई शाह, जहीर हकीम, एसआर खान, जावेद कड़ीवाला, जावेदभाई की देखरेख में यात्रियों के लिए एक कुशल और सुचारू प्रक्रिया बनाए रखी गई। फिटनेस प्रमाणपत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया में तेजी लाने और यात्रियों का अधिक समय बर्बाद न हो, इसका प्रशासन द्वारा विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button