सावन कृपाल रूहानी मिशन के सत्संग केन्द्र में होगी 1000 बेड वाले कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और उनके वरिष्ठ अधिकारियों ने इब्राहिम पुर स्थित सावन कृपाल रूहानी मिशन के सत्संग केन्द्र कृपाल आश्रम – संत दर्शन सिंह जी धाम में जल्द से जल्द 1000 बेड वाले कोविड केयर सेंटर खोलने का फैसला लिया है। कोरोना की दूसरी लहर में महामारी से जूझ रहे हजारों लोगों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। परम पूजनीय संत राजिन्दर सिंह जी महाराज की अपार दयामेहर से सावन कृपाल रूहानी मिशन, दिल्ली द्वारा कोरोना संकट की इस घड़ी में मरीजों की ज्यादा से ज्यादा मदद की जा रही है।
मिशन के प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सत्येन्द्र जैन, बुराड़ी के विधायक संजीव झा व डी.एम. ने इब्राहिम पुर स्थित कृपाल आश्रम – संत दर्शन सिंह जी धाम का दौरा किया और दिल्ली सरकार द्वारा यहाँ शुरू किये जाने वाले 1000 बेड के कोविड केयर सेंटर को अपनी स्वीकृति प्रदान की। जिसकी शुरूआत जल्द से जल्द की जाएगी, जिससे कि अब हजारों लोगों को कोरोना महामारी के इलाज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।
इस अवसर पर वार्ड नंबर 6 और 7 के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। विपदा की इस घड़ी में सावन कृपाल रूहानी मिशन ने मानव सेवा के वास्तविक सिद्धांत को सार्थक किया है।
पिछले वर्ष सन् 2020 में कोरोना महामारी के दौरान सावन कृपाल रूहानी मिशन द्वारा देशभर के प्रमुख शहरों व अन्य राज्यों में लगभग 300 सेंटरों के माध्यम से अपने स्थानीय/जिला प्रशासन की अनुमति से हजारों गरीब व जरूरतमंद परिवारों को प्रतिदिन आवश्यक खाद्य सामग्री, अन्य आवश्यक सामग्री एवं लंगर का वितरण किया गया।
संत राजिन्दर सिंह जी महाराज के सान्निध्य में कार्यरत सावन कृपाल रूहानी मिशन प्राकृतिक आपदाओं के समय मानव-सेवा के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort