प्रादेशिक

पंचायत समिति कोटड़ा ग्राम पंचायत लोहरचा में लगे शिविर में 20 किसानों को मिली आवास की स्वीकृति 

उदयपुर ( कांतिलाल मांडोत )। पंचायत समिति कोटड़ा के ग्राम पंचायत लोहारचा में प्रशासन गांवों के संग अभियान में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया व उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में शिविर का आयोजन किया गया ।

डॉ गरासिया ने कहा कि शिविर के माध्यम से कई लोगो के अटके हुए काम संपादित हो रहे है लोगों को इस शिविर के माध्यम से कई योजनाओं का फायदा लेना चाहिए। राजस्थान सरकार ने कई योजनाएं चला रखी है जिसका हमे फायदा लेना चाहिए। पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल जी गरासिया ने ग्रामीणों को चिरंजीवी योजना से होने वाले लाभ बताये साथ ही इस योजना में ज़्यादा से ज़्यादा पंजीयन कराने की बात कही।

शिविर में 33 लोगों के मौके पर नामान्तरकरण खोले गए। 20 लोगों को आबादी भूमि में आवासीय पट्टे वितरित किये। 17 काश्तकारों के राजस्व रिकॉर्ड में शुद्धिकरण किया गया। 27 काश्तकारों के सीमा जानकारी करवाई गई। 30 किसानो को बिजली कनेक्शन दिया गया। 20 परिवारों को आवास की स्वीकृति की गई। 8 लोगों की मौके पर पेंशन स्वीकृत की गई। इस प्रकार सभी विभागों द्वारा लोगों को हाथोहाथ विभिन्न योजनाओं का पात्रता के आधार पर लाभ दिया गया।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को सभी विभागों की राजकीय योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गई। शिविर के दौरान पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, उपखंड अधिकारी जितेंद्र पांडे, तहसीलदार भगवान लाल, विकास अधिकारी धनपत राव, सरपंच, उपसरपंच व ग्राम विकास अधिकारी सहित सभी विभागों के अधिकारी एवम स्थानीय जनप्रतिनितिगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button