सूरत

खुशखबर : बीआरटीएस और सीटी बस में 25/- रुपये में कर सकेंगे दिनभर यात्रा

मेयर के हाथों "सुमन यात्रा टिकट" का शुभारंभ

सूरत की मेयर ने  शहर में चलने वाली सीटी और बीआरटीएस बसों में सुमन यात्रा टिकटों का शुभारंभ किया। इस सुमन टिकट में प्रतिदिन टिकट खरीदकर सीटी और बीआरटीएस बसों में असीमित यात्रा की जा सकती है। जो लोग सूरत में सार्वजनिक परिवहन का सबसे अधिक उपयोग करते हैं, उन्हें सुमन यात्रा टिकट से काफी लाभ होगा।

सूरत में सीटी और बीआरटीएस बस सुविधा शुरू होने के बाद रोजाना दो लाख से ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं। नगर पालिका ने नगर पालिका की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में आने वाले यात्रियों के लिए आज से सुमन यात्रा टिकट सुविधा शुरू की है। सूरत की मेयर हेमाली बोघावाला ने सूरत के नवयुग कॉलेज के बीआरटीएस बस स्टैंड से सुमन यात्रा टिकट का शुभारंभ किया।

सूरत नगर निगम द्वारा आयोजित सूरत सिटीलिंक लिमिटेड की 35वीं बोर्ड बैठक में स्वीकृत के रूप में सार्वजनिक परिवहन सेवा में “सुमन यात्रा टिकट” के माध्यम से दिन भर में असीमित यात्रियों की सुविधा 25/- रुपये की सार्वजनिक परिवहन सेवा में शुरू हो गई है।

नगर पालिका की इस योजना से मध्यम वर्ग, नौकरवर्ग जो काम के सिलसिले में रोजाना बस से यात्रा करते हैं, उनके पैसे की बचत होगी। जनता द्वारा इस सुविधा के उपयोग से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के उपयोग में वृद्धि होगी, जिससे यातायात की भीड़ और प्रदूषण कम होगा और सुरक्षित यात्रा का आनंद मिलेगा।

नगर निगम द्वारा सार्वजनिक परिवहन सेवा के हिस्से के रूप में सूरत शहर और आसपास के क्षेत्रों के नागरिकों को रियायती दरों पर बीआरटीएस और सीटी बस सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। शहर के नागरिकों द्वारा बस सेवा का काफी हद तक उपयोग किया जा रहा है। इसके चलते यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

सूरत शहर पूरे भारत में एकमात्र शहर है जहां आप सिटीबस और बीआरटीएस में एक टिकट के साथ यात्रा कर सकते हैं। वर्तमान में लगभग 230000 नागरिक बीआरटीएस के कुल 13 मार्गों और सिटीबस के कुल 45 मार्गों पर सार्वजनिक परिवहन सेवा का लाभ उठा रहे हैं। सुमन यात्रा टिकट के चलते आने वाले दिनों में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button