मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 14 मोटरसाइकिल जब्त

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत) जिला राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि जिले में दुपहिया वाहन चोरो का गिरोह की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में रेल मंगरा पुलिस थाना द्वारा अंतरजिला वाहन चोर गिरोह को पकड़ा गया। इस गिरोह से पुलिस टीम में कुल 14 मोटरसाइकिल जब्त कर वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित पांच बालको को डिटेन किया। जिसमें राजसमन्द, उदयपुर और चितौड़गढ़ से चोरी की गई मोटरसाइकिल को जब्त किया है।

प्रार्थी कुंदन पिता हुक्मीचंद जोशी निवासी गवारडी थाना रेलमंगरा ने थाने में प्राथमिकी दी कि मेरी बाइक मान कॉलोनी दरीबा मान साहब के बाहर पड़ी थी। 10 जुलाई को अज्ञात युवकों ने चुरा ली है। जिसका नम्बर आरजे 30 एसटी 3874 है।जोकि हीरा सपेलेंड प्लस जीबीएच कलर की बाइक थी। जिसका थाने में प्रकरण दर्ज कराया। जिसको मधेनजर रखते हुए अज्ञात चोरों को पकड़ने का अभियान चलाया गया। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेशकुमार गुप्ता,पुलिस उप अधीक्षक वृत नाथद्वारा जितेंद आंचलिया के निर्देशन में मामले की त्वरित कार्यवाही करने का आदेश दिया।

रेलमंगरा थानाधिकारी भरत योगी के निर्देश में एक टीम का गठन किया।भरत योगी के निर्देशन में मेहनत और लगन से कार्य करते हुए वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने वाहन चोर सरगना सहित पांच बालको को डिटेन किया। उनसे 14 बाइक जब्त की है। बालको द्वारा आसपास के क्षेत्रों में निगरानी रखते हुए घूमते रहने और जहाँ भी बाइक खड़ी होती है उसको डायरेक्ट कर थोड़ी दूर तक लेकर जाते है। पैदल चलकर बाइक को आगे ले जाकर स्टार्ट करते है। बाइक को स्टार्ट करते है ताकि किसी को चोर होने की भनक भी नही लगती है।

भरत योगी ने बताया कि उपरोक्त चोरी की गई बाइक को बेचने के फिराक में थे। उसके पूर्व पुलिस ने बाइक चोरो को पकड़ लिया। उनका प्लान फैल हो गया। पुलिस की पूछताछ में गिरोह ने अन्तर्राजिय घटनाओं का खुलासा किया। उपरोक्त गिरोह ने अनेक वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि यह गिरोह उदयपुर,राजसमन्द और चितौड़गढ़ में वारदातों को अंजाम दे चुके है। पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। इनसे अनेक राज खुलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *