सद्भावना रैली के साथ रोटरी मेवाड़ का पदस्थापना समारोह संपन्न

उदयपुर (कांतिलाल मांडोत)।  कोरोना काल के इस दौर में भी सेवा के जज्बे को जिंदा रखते हुए रोटरी मेवाड़ विभिन्न सेवा के प्रकल्प जारी रखे हुए हैं, जिसमें भोजन वितरण, टीकाकरण अभियान,  गरीबों को राशन सामग्री आदि मुख्य रूप से की जा रही है। इसी क्रम में रोटरी मेवाड़ ने सद्भावना यात्रा का आयोजन किया जो उदयपुर से प्रारंभ होकर माउंट आबू में पदस्थापना समारोह के रूप में संपन्न हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्रह्माकुमारी से बहन सुमन दीदी एवं कोमल भाई थे। इस अवसर पर रोटरी क्लब मेवाड़ के असिस्टेंट गवर्नर संजीव जोधावत एवं पैटर्न हंसराज चौधरी एवं रोटरी मेवाड़ के सदस्य सपरिवार उपस्थित थे।
हंसराज चौधरी ने इस वर्ष के अध्यक्ष आशीष हरकावत एवं सचिव डॉक्टर हिमांशु गुप्ता एवं सह सचिव अनूप जांभानी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। असिस्टेंट गवर्नर संजीव जोधावत ने बोर्ड सदस्यों को शपथ दिलाई एवं कहा कि अच्छे सदस्यों की रोटरी में सख्त आवश्यकता है जो कि रोटरी के आदर्शों पर कार्य कर सके एवं समाज को एक बेहतर समाज बनाने में अपनी भूमिका निभा सके।
गत वर्ष के अध्यक्ष सुरेश जैन ने अपने वर्ष की उपलब्धियों का ब्यौरा दिया एवं नए अध्यक्ष एवं सचिव को पुराने प्रकल्पो को सुचारू रूप से चलाने का आह्वान किया।  हंसराज चौधरी ने रोटरी मेवाड़ के 20 वर्ष के विभिन्न प्रकल्पो का विवरण प्रस्तुत किया। समारोह की मुख्य अतिथि बहन सुमन दीदी ने रोटरी के कार्यों की भरी पूरी प्रशंसा करी और कहा की रोटरी की सेवा की जो भावना है उसे अध्यात्म के साथ जोड़कर विभिन्न प्रकल्प करने चाहिए जिससे समाज में जो विकृतियां या कुरीतियां है उन पर भी कार्य हो सके।
रोटरी मेवाड़ द्वारा माउंट आबू में वृक्षारोपण भी किया गया एवं ब्रह्मा कुमारीज ज्ञान सरोवर में ध्यान का कैंप भी आयोजित किया गया जिसमें सभी रोटरी के सदस्यों ने परिवार सहित भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन योगेश पगारिया एवं अनिल मेहता ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

konya escort