विजय हजारे ट्रॉफी: गुजरात, बड़ौदा और हैदराबाद टीम की विजयी सलामी

गुजरात ने छत्तीसगढ को 3 विकेट से हराया

सूरत। विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए मैचों का 20 फरवरी शनिवार से प्रारंभ हुआ। सूरत के लालभाई कॉन्ट्राक्टर स्टेडियम पर गुजरात और छत्तीसगढ के बीच मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी छत्तीसगढ ने शंशाक चंद्रकर के 92 रन और आशुतोष सिंग के 47 रन के बदौलत 231 रन का स्कोर खड़ा किया।

गुजरात के अरजान नगवासवाला ने 54 रन देकर 6 विकेट ली। इस टार्गेट को गुजरात ने 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। गुजरात की जीत में ध्रुव रावल 38 रन, भार्गव 38 रन और चिराग गांधी 32 रनों का योगदान रहा।

हैद्रबाद ने त्रिपुरा को 113 रनों से दी मात

सूरत के पीठावाला स्टेडियम पर हैद्रबाद- त्रिपुरा के बीच मुकाबला हुआ। इसमें हैद्रराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें तिलक वर्मा ने 156 रनों की नाबाद धमाकेदार पारी खेली। वहीं हैद्राबाद के तन्मय अग्रवाल ने 86 रन बनाए। 349 रनों का विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी त्रिपुरा की टीम 236 रनों पर ही ढ़ेर हो गई। त्रिपुरा के मिलिंद 67 रन बनाए। मिलिंद के अलावा अन्य कोई खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रिज पर पैर नहीं जमा सका। हैद्रराबाद ने यह मुकाबला 113 रनों से जीत लिया।

बड़ौदा ने गोवा को 5 विकेट से हराया

सूरत के खोलवड इस्लाम जीमखाना मैदान पर बड़ौदा- गोवा के बीच विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए का मैच हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा की टीम कुछ खास नहीं कर सकी। गोवा की पूरी टीम 263 रनों पर ऑल आउट हो गई। गोवा के स्नेहल ने 81, एकनाथ ने 43 रनों की पारी खेली। बड़ौदा की ओर से कृणाल पंडया ने बेहरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। वहीं अतीत शेठ को 3 विकेट मिली। टार्गेट का पीछा करने उतरी बड़ौदा के विष्णु सोलंकी के 108 की शतकीय पारी और कृणाल पंडया के धमाकेदार 71 रनों के बदौलत 5 विकेट गंवाकर 263 रनों के टार्गेट को आसानी से हासिल कर लिया।

22 फरवरी सोमवार के होने वाले मैच

–  गुजरान बनाम गोवा
– छत्तीसगढ बनाम हैद्रराबाद
– बड़ौदा बनाम त्रिपुरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *